हमने कोई धर्मांतरण नहीं किया, सावरकर का सपना पूरा करके दिखाए BJP: उद्धव ठाकरे

शिवसेना ने एक बार फिर कहा कि हिंदुत्व का मुद्दा उन्होंने छोड़ा नहीं है.

हमने कोई धर्मांतरण नहीं किया, सावरकर का सपना पूरा करके दिखाए BJP: उद्धव ठाकरे
उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व पर कहा, "हम हिंदुत्ववादी हैं ही.

नागपुर: शिवसैनिकों के मार्गदर्शन शिविर में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर जमकर निशाना साधा. शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख ने कहा कि बीजेपी, वीर सावरकर के अखंड भारत का सपना पूरा करके दिखाए. अगर हिंदुत्व के बुर्के के पीछे देश की जड़ों पर घाव करने की कोशिश की तो शिवसेना सहन नहीं करेगी. साथ ही शिवसेना ने एक बार फिर कहा कि हिंदुत्व का मुद्दा उन्होंने छोड़ा नहीं है.

शिवसेना नेता ठाकरे ने कहा कि सावरकर का जो अखंड हिन्दुस्तान का सपना था, जिसमें पाकिस्तान और बांग्लादेश सभी आते हैं. उसी सावरकर के अखंड भारत के समापन को पूरा करने के लिए हमारा (बीजेपी-शिवसेना) का गठबंधन हुआ था. अखंड हिंदुस्तान का मतलब सिंधु नदी से लेकर सिंधु सागर तक अखंड हिंदुस्तान है. अखंड भारत हमारी आशा और सपना है.
 
हमने कोई धर्मांतरण नहीं किया
उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व पर कहा, "हम हिंदुत्ववादी हैं ही. मैंने विधानसभा में भी यही कहा था कि हम हिंदुत्ववादी हैं. हमने कोई धर्मांतरण नहीं किया है. 2014 में जब युति टूटी, तब भी हम हिंदू थे, और आज भी हिन्दू ही है. लेकिन हिंदुत्व का बुरका पहनकर अगर कोई देश पर घाव कर रहा होगा, तो उसे हमारा हिंदुत्व माफ नहीं करेगा."

सावरकर पर हमारा स्टैंड नहीं बदला, नागरिकता कानून पर फैसला अभी नहीं: उद्धव ठाकरे
सीएम ठाकरे ने रविवार को कहा था, ''हमारी सरकार न्यूनतम साझा कार्यक्रम (Common Minimum Programme) पर चल रही है, विचारधारा के आधार पर नहीं. उद्धव ने कहा कि वीर सावरकार पर हमारा रुख वही है, जो पहले था. ठाकरे ने नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) को महाराष्ट्र में लागू करने को लेकर भी अपनी बात रखी.  ठाकरे ने कहा, "पहले सुप्रीम कोर्ट को इस पर निर्णय लेने दें, फिर हम अपना रुख स्पष्ट करेंगे."