उद्धव ने शिवसेना सांसदों से कहा,'अपने क्षेत्रों पर दें ध्यान, BJP से गठबंधन का मुद्दा मुझ पर छोड़ें'

उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने पार्टी प्रमुख के हवाले से मंगलवार को कहा कि शिवसेना की प्रतिबद्धता राज्य के लोगों के प्रति है

उद्धव ने शिवसेना सांसदों से कहा,'अपने क्षेत्रों पर दें ध्यान, BJP से गठबंधन का मुद्दा मुझ पर छोड़ें'
उद्धव ठाकरे ने सोमवार को उपनगर बांद्रा में अपने ‘मातोश्री’ आवास पर शिवसेना के सांसदों और विधायकों से मुलाकात की. (फाइल फोटो)

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी के सांसदों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने और जोर-शोर से किसानों का मुद्दा उठाने तथा बीजेपी के साथ गठबंधन का मुद्दा उनपर छोड़ देने को कहा है. उद्धव ठाकरे ने सोमवार को उपनगर बांद्रा में अपने ‘मातोश्री’ आवास पर शिवसेना के सांसदों और विधायकों से मुलाकात की. 

उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हर्षल प्रधान ने पार्टी प्रमुख के हवाले से मंगलवार को कहा कि शिवसेना की प्रतिबद्धता राज्य के लोगों के प्रति है. 

ठाकरे को उद्धृत करते हुए प्रधान ने कहा, 'शिवसेना पूरी ताकत के साथ यह चुनाव लड़ेगी . सभी मौजूदा सांसदों को अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और अगर उन्हें लगता है कि वे जीत नहीं पाएंगे तो दूसरों के लिए रास्ता छोड़ दें.'

'गठबंधन का मुद्दा मुझ पर छोड़ें'
प्रधान के मुताबिक, शिवसेना के अध्यक्ष ने कहा है कि बीजेपी के साथ गठबंधन के मुद्दे को उन पर छोड़ दें. उन्होंने कहा कि ठाकरे ने सांसदों को जमीनी स्तर पर काम करने और किसानों को फसल बीमा भुगतान तथा कर्ज छूट की समीक्षा करने को कहा है. 

शिवसेना के साथ गठबंधन पर बीजेपी ने कहा.. थोड़ा इंतजार कीजिए
इससे पहले सोमवार (28 जनवरी) को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन के बाद बीजेपी ने शिवसेना के साथ तल्ख रिश्तों में नरमी लाने का संकेत दिया था. बीजेपी ने शिवसेना के साथ गठबंधन के सवाल पर कहा कि थोड़ा इंतजार कीजिए. 

लोकसभा चुनाव के कुछ ही महीने शेष होने के बीच बीजेपी ने शिवसेना के साथ तल्ख रिश्तों के बावजूद गठबंधन के द्वार खोले रखे हैं . शिवसेना के साथ गठबंधन के बारे में एक सवाल के जवाब में बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि शिवसेना राजग का हिस्सा है और सरकार में भी शामिल है. 

उन्होंने कहा, 'हमने 2014 का लोकसभा चुनाव साथ में मिलकर लड़ा था. हम महाराष्ट्र में सरकार में सहयोगी हैं और राष्ट्रीय स्तर पर भी सरकार में हैं.' जावड़ेकर ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना मिलकर चुनाव लड़ी थी. तब बीजेपी 26 सीटों पर और शिवसेना 22 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरी थी. इस गठबंधन ने 48 में से 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी नेता ने कहा, ‘इस साल :लोकसभा चुनाव 2019: के बारे में थोड़ा इंतजार कीजिए.’

(इनपुट - भाषा)