UP में 'ऑपरेशन मुख्तार', विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोपी राकेश पांडे ढेर
Advertisement

UP में 'ऑपरेशन मुख्तार', विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोपी राकेश पांडे ढेर

मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद राकेश पांडे मुख्तार अंसारी के गैंग का बड़ा शूटर बन गया था. राकेश पांडे बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के गैंग डी-5 का सबसे सक्रिय सदस्य था.

UP में 'ऑपरेशन मुख्तार', विधायक कृष्णानंद राय की हत्या का आरोपी राकेश पांडे ढेर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने BJP नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड के आरोपी और 1 लाख रुपये के इनामी बदमाश राकेश पांडे उर्फ हनुमान पांडे को मुठभेड़ में मार गिराया है. राकेश पांडे बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और माफिया डॉन रहे मुन्ना बजरंगी का करीबी था. राकेश पांडे और यूपी एसटीएफ की लखनऊ के सरोजनी नगर में मुठभेड़ हुई. राकेश पांडे मऊ के कोपागंज का रहने वाला था, वो कई सनसनीखेज वारदातों में शामिल रहा था.

दरअसल मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या के बाद राकेश पांडे मुख्तार अंसारी के गैंग का बड़ा शूटर बन गया था. राकेश पांडे बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के गैंग डी-5 का सबसे सक्रिय सदस्य था. वो मुख्तार अंसारी के साथ मऊ में ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह समेत 2 लोगों की हत्या के मामले में भी आरोपी था.

राकेश पांडे BJP नेता कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी आरोपी था. बता दें कि 2005 में बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. कृष्णानंद राय 2002 में गाजीपुर की मोहम्मदाबाद विधानसभा से विधायक बने थे. वो 29 नवंबर, 2005 को करीमुद्दीनपुर इलाके के सोनाड़ी गांव में एक क्रिकेट मैच के उद्धाटन में पहुंचे थे. बताया जाता है कि उस दिन बारिश हो रही थी और वो अपनी बुलेट प्रूफ कार छोड़ अपने साथियों के साथ सामान्य गाड़ी से चले गए थे. मैच का उद्घाटन करने के बाद शाम करीब 4 बजे वो अपने गांव गोडउर लौट रहे थे कि तभी बसनियां चट्टी के पास उनके काफिले को कुछ लोगों ने घेर लिया और AK-47 से फायरिंग कर दी. इसमें कृष्णानंद राय समेत 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी.

ये भी पढ़े- श्रीराम मंदिर शिलान्यास के बाद पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI की दंगा कराने की साजिश, जानें डिटेल

पुलिस ने बताया था कि कृष्णानंद राय और उनके साथियों पर करीब 400 राउंड फायरिंग हुई थी, जिसमें 67 गोलियां मरने वाले 7 लोगों के शरीर से मिली थीं. मरने वालों में कृष्णानंद राय के अलावा मोहम्मदाबाद के पूर्व ब्लॉक प्रमुख श्यामाशंकर राय, भांवरकोल ब्लॉक के मंडल अध्यक्ष रमेश राय, अखिलेश राय, शेषनाथ पटेल, मुन्ना यादव और कृष्णानंद राय के बॉडीगार्ड निर्भय नारायण उपाध्याय थे.

LIVE TV

ये भी देखे

Trending news