पश्चिम बंगाल: CAA और NRC के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन, लुंगी-धोती पहन सड़कों पर उतरे लोग

इस विरोध प्रदर्शन में दिनहटा के विधायक उदयन गुहा और उनके साथ अन्य तृणमूल समर्थक भी शामिल थे. सभी ने लुंगी पहन रखी थी. 

पश्चिम बंगाल: CAA और NRC के खिलाफ अनोखा विरोध प्रदर्शन, लुंगी-धोती पहन सड़कों पर उतरे लोग

नई दिल्ली: देशभर में नागरिकता कानून (CAA) और NRC को लेकर हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच पश्चिम बंगाल (West Bengal) के कूचबिहार (Coochbihar) के दिनहटा में एक अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला है. दरअसल, दिनहटा की इस रैली में लोगों ने लुंगी पहनकर CAA और NRC के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में दिनहटा के विधायक उदयन गुहा और उनके साथ अन्य तृणमूल समर्थक भी शामिल थे. सभी ने लुंगी पहन रखी थी. 

दिनहटा शहर के अलग-अलग एरिया में घूमकर लुंगी पहने इन लोगों ने CAA और NRC के खिलाफ रैली निकाली. दिनहटा के विधायक उदयन गुहा ने कहा कि कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा था कि जो लोग देश में हिंसा कर रहे हैं उनकी पोशाक देख कर ही पता चल जाता है कि ये लोग कौन हैं. उन्होंने कहा कि पीएम धर्म के आधार पर इंसानों के बीच मतभेद पैदा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: CAA: ज़ी न्यूज के जागरूकता अभियान को मिला लाखों लोगों का साथ, आप भी जुड़ें

गुहा ने कहा आज हममें से कुछ लोगों ने लुंगी तो कुछ ने धोती पहनकर यह रैली निकाली. क्या इसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कौन हिंदू है कौन मुसलमान? इस रैली के द्वारा हम पीएम तक यह संदेश पहुंचाना चाहते हैं कि किसी की पोशाक उसका परिचय नहीं हो सकता. 

तृणमूल की इस लुंगी रैली पर बोलते हुए बीजेपी की महिला जिला अध्यक्ष मालती राभा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विभाजन की राजनीति नहीं करती. दिनहाटा में उदयन गुहा के नेतृत्व में लुंगी रैली निकालकर खुदउन्होंने ही साबित कर दिया कि विभाजन की राजनीति कौन कर रहा है. उन्होंने कहा कि जो भारत के नागरिक हैं उनका नाम हटाया नहीं जाएगा और ना ही उनकी कोई अलग पहचान होगी.

ये भी पढ़ें