close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, 1 महिला नक्सली ढेर

महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में घने जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच एक भीषण मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया. 

महाराष्ट्र: नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, 1 महिला नक्सली ढेर
(फाइल फोटो)

गढ़चिरौली (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में घने जंगलों में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच एक भीषण मुठभेड़ में एक महिला नक्सली को मार गिराया गया. एक अधिकारी ने सोमवार को यहां कहा कि यह सफलता दोपहर में उस समय मिली, जब सी-60 कमांडो की एक टीम पोटेगांव के पास फुसर-गरंजी के जंगलों में एक अभियान चला रही थी और उसी दौरान वहां छिपे नक्सलियों ने उनपर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी और सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की. कुछ समय बाद घनी झाड़ियों का लाभ उठाते हुए नक्सली घटनास्थल से भाग गए, जबकि कमांडो ने उनका पीछा करने की कोशिश की.

इलाके की तलाशी लेने पर एक अज्ञात महिला नक्सली का शव और कुछ नक्सली साहित्य बरामद हुआ. पुलिस को संदेह है कि भागे नक्सलियों में चार-पांच घायल हो सकते हैं. गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावडे के अनुसार, मृत महिला की और जिस नक्सली समूह के लिए वह काम करती थी, उसकी पहचान करने की कोशिश जारी है.

बलकावडे ने कहा कि चूंकि घायल नक्सली इलाज के लिए स्थानीय ग्रामीणों से मदद मांग सकते हैं, लिहाजा वे तत्काल पुलिस को सूचित करें ताकि नक्सलियों को गिरफ्तार किया जा सके. सोमवार की यह घटना ऐसे समय में सामने आई है, जब पुलिस जनजाति विकास सप्ताह मना रही है और सुरक्षाकर्मियों ने जिले के प्रभावित इलाकों में अपनी गश्त बढ़ा दी है.