नई दिल्ली: पंजाब के हुसैनीवाला में बुधवार (5 जनवरी) को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है और अब यह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court to hear PM Modi Security breach Case) पहुंच गया है.


सुप्रीम कोर्ट में कल हो सकती है सुनवाई


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा चूक के मामले की मेंशनिंग चीफ जस्टिस एनवी रमना (CJI NV Ramana) की बेंच के सामने की गई है. इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में कल (7 जनवरी) हो सकती है


जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग


याचिका में पंजाब सरकार को उचित दिशा-निर्देश देने और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. इसके अलावा याचिका में इस बात की भी अपील की गई है कि इस तरह के उल्लंघन की घटना को दोबारा रोकने की भी मांग की गई है.


ये भी पढ़ें- PM मोदी के खिलाफ साजिश के नए सबूत आए सामने, प्रदर्शनकारियों ने की थी ये हरकत


पंजाब सरकार ने जांच के लिए गठित की उच्च स्तरीय कमेटी


पंजाब सरकार ने पीएम मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान हुई चूक की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है. समिति में रिटायर्ड जज मेहताब सिंह गिल, प्रमुख सचिव (गृह मामलों) और न्यायमूर्ति अनुराग वर्मा शामिल होंगे. कमेटी 3 दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट पेश करेगी.


बीजेपी ने पंजाब के राज्यपाल के सामने उठाया मुद्दा


भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं ने गुरुवार को पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात कर पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक के मुद्दे को उठाया. पंजाब बीजेपी के नेताओं ने राज्यपाल से मिलकर गृह मंत्री और डीजीपी की बर्खास्तगी की मांग की.



ये भी पढ़ें- PM मोदी का बुरा चाहता था इमरान खान का यार, साबित हुए ऐसे आरोप कि जेल में कटेगा बुढ़ापा


सुरक्षा में चूक पर गृह मंत्रालय सख्त


पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक को बीजेपी ने बेहद गंभीर बताया है, जबकि केंद्रीय गृह मंत्रालय भी काफी सख्त है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि जब ये कोई नहीं जानता की पीएम का काफिला कहां से गुजरेगा. इसकी जानकारी केवल सुरक्षा बलों को ही जानकारी होती है, लेकिन वहां फ्लाईओवर पर लोग क्या कर रहे थे.


केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने पंजाब सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि तीन कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद प्रधानमंत्री का पहला पंजाब दौरा था, लेकिन फिरोज़पुर के फ्लाईओवर पर 20 मिनट फंसे रहने के बाद प्रधानमंत्री लौट गए.


लाइव टीवी