close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सूरत में बढ़ रही महामारी, बुखार-निमोनिया से 20 दिनों में 11 की मौत, हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग

निमोनिया और बुखार से दो लोगों की मौत होने के बाद अब अरोग्य विभाग हरकत में आ गया है और लगातार अस्पतालों और मरीजों पर नजर बनाए हुए है.

सूरत में बढ़ रही महामारी, बुखार-निमोनिया से 20 दिनों में 11 की मौत, हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग
सूरत के अस्पतालों में बुखार और निमोनिया के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. (फाइल फोटो)

सूरतः मौसम में बदलाव और बारिश के कारण होने वाले वायरल बुखार और निमोनिया ने सूरत में अब महामारी का रूप ले लिया है. सूरत में बीते 20 दिनों में 11 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि दर्जन भर से अधिक मरीजों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है. बीते गुरुवार को निमोनिया और बुखार से दो लोगों की मौत होने के बाद अब आरोग्य विभाग हरकत में आ गया है और लगातार अस्पतालों और मरीजों पर नजर बनाए हुए है.

बता दें सूरत के सचिन इलाके में एक महिला और रांदेर में एक 6 महीने के बच्चे की मौत निमोनिया और वायरल बुखार की वजह से हो गई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने तमाम इलाकों में मेडिकल परीक्षण शुरू कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक मरीजों में अधिकतर ठंड और अकड़न से परेशान हैं. वहीं मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने भी सभी अस्पतालों को अलर्ट जारी कर दिया है.

देखें लाइव टीवी

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को अब निमोनिया हुआ, 6 दिन से है वेंटिलेटर पर

वहीं गुजरात के अलावा उत्तर प्रदेश में भी निमोनिया का कहर देखने को मिल रहा है. जहां निमोनिया के चलते ही 2 बच्चों की मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग की कई कोशिशों के बाद भी बुखार से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सूरत के अस्पतालों में बुखार और निमोनिया के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, दवा काउंटर के बाहर भी अधिकतर बुखार के मरीजों की ही लाइन लगी रही. 

Tags: