Taj Mahal: ताजमहल के अंदर जलाभिषेक का वीडियो वायरल, प्लास्टिक बोतल में भरकर ले गए थे गंगाजल
Advertisement
trendingNow12366284

Taj Mahal: ताजमहल के अंदर जलाभिषेक का वीडियो वायरल, प्लास्टिक बोतल में भरकर ले गए थे गंगाजल

Tajmahal Or Tejo Mahalaya: ताजमहल में घुसे दो युवकों ने मकबरे के अंदर जाकर कथित तौर पर जलाभिषेक कर दिया. इसके बाद इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जल चढ़ाने की जिम्मेदारी हिंदू महासभा ने ली है. वीडियो में दिख रहा है कि युवक कथित तौर पर जल चढ़ाता दिख रहा है.ज़ी न्यूज़ वीडियो की पुष्टि नहीं करता. 

Taj Mahal: ताजमहल के अंदर जलाभिषेक का वीडियो वायरल, प्लास्टिक बोतल में भरकर ले गए थे गंगाजल

Tajmahal Or Tejo Mahalaya Controversy Jalabhishek: ताजमहल में कुछ लोगों ने सावन में जलाभिषेक करने का दावा किया है. हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है कि ताजमहल में हिंदू संगठनों द्वारा जल चढ़ाने और उसे ताजमहल की जगह तेजोमहालय का दावा किया गया हो. इससे पहले एक महिला कांवड़ लेकर पहुंची थी, वो ताजमहल के अंदर जलाभिषेक की जिद की थी. हालांकि उससे पहले ही सुरक्षा में तैनात जवानों ने महिला को रोक लिया था. लेकिन अब बोतल में जल लेकर ताजमहल के अंदर जिस तरह से जल चढ़ाया गया है उससे सुरक्षा को लेकर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं.

आप भी देखिए वायरल हो रहा वीडियो: 

सावन के महीने में ताजमहल चर्चा का केंद्र बना हुआ है. कभी किसी को सपने मे शिव आते हैं तो वो कांवड़ लेकर पहुंच जाता है. कोई जलाभिषेक की जिद करता है. अब तो एक नया वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. जिसने ताजमहल या तेजोमहालय की चर्चा तेज कर दी है.

दरअसल हिंदू संगठन के 2 युवकों ने कथित तौर पर ताजमहल के अंदर जलाभिषेक किया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि युवक ताजमहल के अंदर पहुंचा है. उसके हाथ में पानी की बोतल है. कथित तौर पर इसी बोतल में गंगाजल है.

युवक के एक के हाथ मे पानी की बोतल थी और उसके साथ मौजूद दूसरा युवक वीडियो बना रहा था .मुख्य मकबरे में कब्रों वाले कक्ष में पहुंचने से पहले युवक तहखाने के दरवाजे पर रुक गया. यहां उसने बोतल में भरे गंगाजल से अभिषेक किया. युवक को ऐसा करते और वीडियो बनाते हुए देखने पर सीआईएसएफ के जवानों ने दोनों को हिरासत में लिया है. दोनों से पूछताछ के बाद दोनों को पुलिस को सौंप दिया गया है. 

दरअसल हिंदूवादी संगठन ताजमहल को शिव मंदिर तेजोमहालय मानते हैं. इसे लेकर कई याचिकाएं कोर्ट में विचाराधीन हैं. इससे पहले एक महिला कांवड़ लेकर ताजमहल पहुंची थी. और शिव के आदेश पर ताजमहल के अंदर जलाभिषेक की जिद पर अड़ी थी.

ताजमहल में जलाभिषेक की जिम्मेदारी कथित तौर पर हिंदू महासभा ने ली है और जब से जलाभिषेक का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. उससे ना सिर्फ ताजमहल की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं. बल्कि ताजमहल के तेजोमहालय के दावे को भी हवा दी जा रही है.

Trending news