Corona: देशभर में आज से Tika Utsav शुरू, पीएम Narendra Modi ने की टीकाकरण की अपील
Advertisement

Corona: देशभर में आज से Tika Utsav शुरू, पीएम Narendra Modi ने की टीकाकरण की अपील

पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर देशभर में आज से 'टीका उत्सव' (Tika Utsav) शुरू हो गया है. इस दौरान 11 से 14 अप्रैल तक देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन की स्पीड बढ़ाई जाएगी. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: देशभर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) को कंट्रोल करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लोगों से 'टीका उत्सव' (Tika Utsav) में जोर-शोर से भाग लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए लोगों को कई लेवल पर काम करना होगा.

  1. पीएम मोदी ने किया ट्वीट
  2. 11 से 14 अप्रैल तक चलेगा उत्सव
  3. वैक्सीन की बर्बादी रोकने की अपील

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा,'हम आज देश भर में 'टीका उत्सव' शुरू करने जा रहे हैं. मैं देशवासियों से अपील करता हूं कि वे इन 4 चीजों का पालन करें. पहला, जिन लोगों को टीका लगाने में मदद की जरूरत है, उनकी सहायता करें. दूसरा, COVID उपचार में लोगों की मदद करें. तीसरा, मास्क पहनें और दूसरों को प्रेरित करें. चौथा, अगर किसी इलाके में कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकलता है तो वहां पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) का निर्माण करने में मदद करें.' 

 

 

11 से 14 अप्रैल तक चलेगा उत्सव

बताते चलें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में 11 से 14 अप्रैल तक देश में 'टीका उत्सव' (Tika Utsav) मनाने की अपील की थी. उन्होंने कहा था कि ऐसा करके हम महात्मा ज्योतिबा फुले और बाबा साहब अंबेडकर को सही ढंग से श्रद्धांजलि दे पाएंगे. साथ ही लोगों में वैक्सीनेशन की स्पीड भी तेज होगी. उन्होंने लोगों से अपील की कि 45 वर्ष के ऊपर के सभी लोग अस्पतालों में जाकर कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं. 

VIDEO

ये भी पढ़ें- आज से देश में 'टीका उत्सव', पीएम Narendra Modi के निर्देश के बाद Corona Vaccination तेज करने की मुहिम

वैक्सीन की बर्बादी रोकने की अपील

सीएम के साथ हुई इस ऑनलाइन बैठक में पीएम मोदी ने राज्य सरकारों से कोरोना वैक्सीन को बर्बाद होने से बचाने की अपील भी की. पीएम मोदी ने कहा था, ‘हमें विशेष अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक योग्य लाभार्थियों का टीकाकरण करना चाहिए और इसकी बर्बादी बिल्कुल नहीं हो, इस पर विचार करना चाहिए. ‘टीका उत्सव’ के दौरान अगर चार दिनों में बर्बादी नहीं होगी तो इससे हमारे टीकाकरण की क्षमता बढ़ेगी.’

LIVE TV

Trending news