Bihar: MY नहीं BAAP की पार्टी है RJD.. 'जन विश्वास यात्रा' में गूंजा तेजस्वी का 'बाप'
Advertisement
trendingNow12120182

Bihar: MY नहीं BAAP की पार्टी है RJD.. 'जन विश्वास यात्रा' में गूंजा तेजस्वी का 'बाप'

Bihar Politics: बिहार की जनता का भरोसा जीतने के लिए पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 'जन विश्वास यात्रा' शुरू की है. यात्रा बिहार के 33 जिलों से होते हुए 1 मार्च को बांका में खत्म होगी. मुजफ्फरपुर में इस यात्रा की शुरुआत ही तेजस्वी यादव ने पार्टी की सोच और नजरिये को उजागर करते हुए की.

Bihar: MY नहीं BAAP की पार्टी है RJD.. 'जन विश्वास यात्रा' में गूंजा तेजस्वी का 'बाप'

Bihar Politics: बिहार की जनता का भरोसा जीतने के लिए पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने 'जन विश्वास यात्रा' शुरू की है. यात्रा बिहार के 33 जिलों से होते हुए 1 मार्च को बांका में खत्म होगी. मुजफ्फरपुर में इस यात्रा की शुरुआत ही तेजस्वी यादव ने पार्टी की सोच और नजरिये को उजागर करते हुए की. उन्होंने कहा कि राजद MY ही नहीं BAAP की भी पार्टी है. आइये जानने की कोशिश करते हैं कि तेजस्वी यादव के MY-BAAP में क्या संदेश छिपा है.

तेजस्वी ने शुरू की जन विश्वास यात्रा

तेजस्वी यादव ने यात्रा की शुरुआत के साथ ही नीतीश कुमार को निशाने पर लिया. उन्होंन कहा कि नीतीश कुमार के पास बिहार के लिए कोई विजन नहीं है. उनके पास गठबंधन तोड़ने का कोई कारण भी नहीं था. वह (नीतीश) लोगों के जनादेश का सम्मान नहीं करते. मुजफ्फरपुर के रास्ते में तेजस्वी यादव को लोगों का भारी समर्थन मिला.

क्या है तेजस्वी के MY-BAAP का मतलब

तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में बिहार की जनता को समझाने की कोशिश की कि राजद सबी की पार्टी है. इसमें हर नागरिक का सम्मान है. राजद धर्म और जाति से ऊपर उठकर जनता के हित में काम करती है. उन्होंने कहा कि राजद को सिर्फ MY (M-मुसलमानों, Y-यादवों) की नहीं बल्कि 'MY-BAAP' की पार्टी है. उन्होंने BAAP का मतलब समझाया- B से बहुजन (दलित और पिछड़े), A से अगड़ा (फॉरवर्ड), दूसरे A से आधी आबादी और P से POOR (गरीब).

...हमने अपना वादा पूरा किया

उन्होंने बिहार के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या मोदी गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश जी दोबारा नहीं हटेंगे? उन्होंने बिहार के लोगों से कहा कि हमें आपकी ताकत की जरूरत है. अगर आप मुझे ताकत देंगे तो मैं आपके लिए अपनी जान भी दे दूंगा. 2020 में हमें एक साजिश के तहत हराया गया. 2020 में हमने वादा किया था कि अगर हम सत्ता में आए तो 10 लाख नौकरियां देंगे. तब नीतीश कुमार ने हमसे पूछा था कि हम नौकरी कहां से देंगे. उन्होंने (नीतीश) कहा था, 'क्या आप अपने पिता के घर से नौकरी देंगे?' लेकिन जब हमें मौका मिला तो 17 महीने में हमने पांच लाख नौकरियां देकर अपना वादा पूरा किया.

भाजपा पर साधा निशाना

नीतीश कुमार के लिए उन्होंने कहा कि हमने (नीतीश और राजद) बिहार में सामाजिक और आर्थिक समानता के लिए काम किया. नीतीश जी इस काम में लगे थे, लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या हुआ. वह हमारे चाचा हैं और हम हमेशा उनका सम्मान करेंगे. नीतीश जी को कुछ कहने की जरूरत नहीं है क्योंकि वे कुल मिलाकर समाजवादी हैं. असली प्रतिद्वंद्वी तो भाजपा है. भाजपा को बाहर निकालने की जरूरत है.

राजद पर सुशील मोदी का हमला

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि राजद की जन विश्वास यात्रा में दम नहीं है. उन्होंने कहा कि आरजेडी सिर्फ माई (एमM-वाईY) की पार्टी है. यही कारण है कि तेजस्वी की यात्रा में सिर्फ ये दो समुदाय ही दिखे. तेजस्वी की यात्रा में बाप BAAP (बहुजन, अगड़ा, आधी आबादी, पुअर) दूर-दूर तक नहीं दिखे. उन्होंने कहा कि राजद ने संजय यादव को राज्यसभा भेजा है. इस पार्टी ने कभी एम-वाई से बाहर किसी अन्य नेता पर कृपा बनाई भी, तो उसे जल्द ही किनारे लगा दिया.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news