close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एलओसी के पास है आठ आतंकियों का समूह, बड़े हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान

ख़ुफ़िया एजेंसीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना लाइन ऑफ़ कंट्रोल के नज़दीक लॉन्चिंग पैड से लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की साजिश में लगी हुई है.

एलओसी के पास है आठ आतंकियों का समूह, बड़े हमले की साजिश रच रहा है पाकिस्तान
आशंका है कि आतंकी 26 जनवरी के आसपास हमला करने की फिराक में हैं. फाइल फोटो

नई दिल्ली : पाकिस्तानी सेना को भले ही भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा हो, लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है. ख़ुफ़िया एजेंसीज की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी सेना लाइन ऑफ़ कंट्रोल के नज़दीक लॉन्चिंग पैड से लगातार भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की साजिश में लगी हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक 8 आतंकियों के एक बड़े ग्रुप की मूवमेंट एलओसी पर देखी गयी है जो भारतीय सेना के पोस्ट पर बैट एक्शन की तैयारी में हैं.

इन आतंकियों के ग्रुप में  पाकिस्तानी सेना के एसएसजी कमांडो भी है. केंद्रीय सुरक्षा से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक सभी आतंकी पाकिस्तानी सेना के कमांडो के साथ देखे गए हैं, जो 26 जनवरी से पहले बड़े हमले की साजिश में लगे हुए हैं. हमारी जानकारी के मुताबिक लाइन ऑफ़ कंट्रोल से सटे लीपा लॉन्चिंग पैड पर 8 आतंकी इस महीने दस जनवरी से ही लीपा लॉन्चिंग पैड पर मौजूद हैं, लेकिन लगातार बर्फ़बारी और ख़राब मौसम की वजह से वो बैट एक्शन को अंजाम नहीं दे पा रहे हैं. उनके इंटरसेप्ट से हमें ये लग रहा है की वह 24 जनवरी से 26 जनवरी के बीच सेना को निशाना बना सकते हैं."

ख़ुफ़िया रिपोर्ट के मुताबिक जिन 8 आतंकियों के ग्रुप के मूवमेंट को देखा गया है उसका गाइड मोहम्मद अशरफ टूड है. इस ग्रुप को पीओके के टेरर कैम्पस में ट्रेनिंग मिली हुई है. वह कई घातक हथियारों के साथ देखे गए हैं. इन ग्रुप के साथ मौजूद पाकिस्तान सेना के  एसएसजी कमांडो हमारे जवानों को स्नाइपर के जरिये निशाना भी बना सकते हैं, जिसके बाद एलओसी  से सटे सभी आर्मी यूनिट को अलर्ट पर रखा गया है.

गृह मंत्रालय से जुड़े एक और अधिकारी के मुताबिक सभी आतंकियों को पाकिस्तान की आइएसआई से भारतीय सेना पर हमले के निर्देश दिए गए है. ''हमारे पास जो इनपुट है उसके मुताबिक पाकिस्तान सेना आतंकियों भारत में घुसाने के साथ साथ सेना पर बैट एक्शन के लिए पूरी मदद करती है .बॉर्डर एक्शन टीम में आतंकियों के साथ साथ पाकिस्तानी सेना के कमांडो भी होते है''.

सेना के उत्तरी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने इस महीने 17 जनवरी  को कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना से हमेशा एक कदम आगे है. संघर्ष विराम के उल्लंघन और स्नाइपर शॉट का पाकिस्तानी सेना को उसी की भाषा में जवाब दिया जा रहा है.
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पिछले 48 घंटों में हमारी सेना ने पांच पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर किया है.

सेना ने बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट और  मेजर की शहादत का बदला ले लिया है. पाकिस्तान ने एक जनवरी से ही संघर्ष विराम का उल्लंघन शुरू कर दिया था. 11 जनवरी को राजौरी के पखर्नी सेक्टर में आइईडी धमाके में सेना के मेजर एसजी नायर और एक जवान शहीद हो गए थे. इसके अलावा पाक गोलाबारी में सेना के साथ काम करने वाला एक पोर्टर भी शहीद हुआ था. इसके बाद 15 जनवरी को पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हीरानगर सेक्टर में स्नाइपर शॉट दागा था, जिसमें बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट विनय प्रसाद शहीद हो गए थे.