श्रीनगर में पुलिसकर्मी के घर पर आतंकियों ने किया हमला, फायरिंग में जवान शहीद
Advertisement
trendingNow11022861

श्रीनगर में पुलिसकर्मी के घर पर आतंकियों ने किया हमला, फायरिंग में जवान शहीद

आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल तौसिफ अहमद पर बटमालू स्थित एसडी कॉलोनी में उसके आवास के पास गोलियां चलाईं. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

फाइल फोटो.

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में सीमापार से आतंकवाद के बढ़ावे की लगातार नापाक हरकतें की जा रही हैं. इसी का नतीजा है कि वहां आए दिन घाटी में आतंकवादी बेगुनाहों को निशाना बना रहे हैं. सुरक्षा बलों की कार्रवाई से बौखलाए आतंकवादी लोगों के घरों को निशाना बना रहे हैं. कभी गैर कश्मीरियों तो कभी पुलिसकर्मियों के परिवारों पर हमला किया जा रहा है. रविवार को भी आतंकवादियों ने एक पुलिसकर्मी के घर पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. इस कायरतापूर्ण हमले में घायल हुए पुलिसकर्मी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई.     

  1. श्रीनगर में पुलिसकर्मी के घर पर फायरिंग
  2. आतंकवादियों ने कॉन्स्टेबल की ली जान
  3. कुलगाम में सुरक्षा बलों के दल पर हथगोला फेंका

पुलिसकर्मी के घर पर फायरिंग

श्रीनगर के बटमालू इलाके में रविवार को आंतकवादियों एक पुलिसकर्मी के घर को निशाना बनाया. अधिकारियों ने बताया कि मृतक कॉन्स्टेबल की पहचान तौसिफ अहमद के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया, 'रात करीब आठ बजे, आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल तौसिफ अहमद पर बटमालू स्थित एसडी कॉलोनी में उसके आवास के पास गोलियां चलाईं.' उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसे इलाज के लिए एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

नेशनल कॉन्फ्रेंस ने भी की निंदा

अधिकारियों ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाश जारी है. इस बीच, नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) ने हमले की निंदा की है. पार्टी ने ट्वीट किया, 'श्रीनगर के बटमालू में 29 वर्षीय पुलिसकर्मी पर किए गए कायरतापूर्ण हमले की स्पष्ट रूप से निंदा करते हैं जिसमें उसने अपनी जान गंवा दी. निंदा के लिए शब्द पर्याप्त नहीं होंगे. अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे. दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं.'

कुलगाम में सुरक्षा बलों के दल पर हथगोला फेंका

दूसरी तरफ आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों के एक दल पर रविवार को हथगोला फेंका. पुलिस ने बताया कि हमले में अब तक जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, 'शाम छह बजकर 25 मिनट पर, आतंकवादियों ने कुलगाम जिले में नेहामा चौक पर 18 बटालियन सीआरपीएफ दल पर एक हथगोला फेंका जो सड़क किनारे फटा.'

यह भी पढ़ें; ‘सरदार पटेल के बाद मोदी’, कांग्रेस सांसद थरूर ने प्रधानमंत्री की तारीफ में कही ये बात 

अस्पताल से आतंकवादी गिरफ्तार

वहीं जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को एक अस्पताल से ‘द रेसिस्टेंस फ्रंट’ के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली थी कि टीआरएफ का एक सक्रिय आतंकवादी जिला अस्पताल में इलाज करा रहा है. आतंकवादी की पहचान शोपियां के हरमैन इलाके के रहने वाले सोहैल अहमद लोन के रूप में की गई है. अधिकारी ने बताया, ‘उसे हिरासत में लिया गया और नाजुक हालत में श्रीनगर के एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया.’ उन्होंने बताया कि आतंकवादी की गर्दन पर गोली का जख्म है. पुलिस उसके घायल होने के पीछे की वजह का पता लगा रही है.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news