दिल्ली में COVID-19 का तीसरा दौर सबसे अधिक बुरा: सत्येन्द्र जैन
Advertisement
trendingNow1781879

दिल्ली में COVID-19 का तीसरा दौर सबसे अधिक बुरा: सत्येन्द्र जैन

सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिये बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन होटलों और बारात घरों की सेवाएं लेने की अभी कोई योजना नहीं है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने रविवार को कहा कि राजधानी में कोविड-19 (COVID-19) का तीसरे दौर चरम पर है और मामलों की संख्या देखकर लगता है कि यह अब तक का सबसे बुरा चरण है.

मंत्री ने कहा कि सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिये बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन होटलों और बारात घरों की सेवाएं लेने की अभी कोई योजना नहीं है. जैन ने कहा, 'दिल्ली में कोविड-19 का तीसरा दौर चरम पर है. मामलों की संख्या से प्रतीत होता है कि यह अब तक का सबसे बुरा दौर है. लेकिन जल्द ही मामलों में कमी आनी शुरू हो जाएगी.'

मंत्री ने कहा कि मामलों में वृद्धि की वजह तेजी से जांच किया जाना और संक्रमितों का पता लगाना है. उन्होंने कहा कि लोगों द्वारा बरती जा रही लापरवाही मामलों में तेज वृद्धि का एक प्रमुख कारण है. जैन ने कहा, 'कुछ लोगों को लगता है कि अगर वे मास्क नहीं पहनेंगे तो भी उन्हें कुछ नहीं होगा. वे गलत सोच रहे हैं. जब तक कोविड-19 रोधी टीका तैयार नहीं हो जाता, तब तक मास्क ही एकमात्र दवा है.'

इनपुट: भाषा

ये भी देखें-

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news