ZEE न्यूज के खुलासे में सामने आया PFI और शाहीन बाग के बीच यह चौंकाने वाला 'LINK'
Advertisement

ZEE न्यूज के खुलासे में सामने आया PFI और शाहीन बाग के बीच यह चौंकाने वाला 'LINK'

शाहीन बाग में CAA के विरोध में पिछले कई दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन जारी है. 

ZEE न्यूज के खुलासे में सामने आया PFI और शाहीन बाग के बीच यह चौंकाने वाला 'LINK'

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश के कई शहरों में हो रहे विरोध प्रदर्शनों में हिंसा फैलाने के आरोपी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) का शाहीन बाग (shaheen bagh) से चौंकाने वाला लिंक सामने आया है. 

दस्तावेजों में सामने आया है कि शाहीन बाग इलाके में PFI के कई दफ्तर खुले हुए हैं. इनमें पांच की पुष्टि हो चुकी है. इनमें कुछ दफ्तर तो धरना स्थल के काफी पास खोले गए हैं. 

सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में  PFI के तीन और इसी की एक सहयोगी इकाई रिहेब इंडिया फाउंडेशन के दो दफ्तर शाहीन बाग में खुले हैं.

fallback

PFI के तीन दफ्तर - G-78, शाहीन बाग, जामिया नगर,  G- 66 शाहीन बाग जामिया नगर, F-30, शाहीन बाग, जामिया नगर में स्थित है.

वहीं रिहेब इंडिया फाउंडेशन का एक दफ्तर  एन-44, ग्राउंड फ्लोर, हिलाल होम्स, अबुल फजल एनक्लेव 1, जामिया नगर में है जबकि दूसरा दफ्तर डी-31 जंगपुर में स्थित है.

बता दें पिछले कई दिनों से शाहीन बाग ने देश और विदेश की मीडिया का ध्यान खींचा है. यहां पर एक महीने से ज्यादा समय से सीएए के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. इस प्रदर्शन में मुख्य रूप से महिलाएं शामिल हो रही हैं. 

प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली और नोएडा को जोड़ने वाली एक सड़क को घेरा हुआ है जिसकी वजह से रोज लाखों लोगों को काफी परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है. 

कौन कर रहा है शाहीन बाग प्रोटेस्ट की फंडिंग?
इस प्रदर्शन के शुरू होने के साथ यह सवालों के घेरे में आ गया था. खासतौर पर इस पूरे प्रदर्शन की फंडिग को लेकर कई सवाल उठ रहे थे.

अब जब यह खुलासा हुआ है कि PFI के दफ्तर धरना स्थल के पास ही स्थित हैं. तो ऐसे में यह सवाल पैदा होता है कि क्या इस प्रोटेस्ट के पीछे भी PFI है. 

Trending news