ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा में पास, पीएम मोदी का ट्वीट- आज भारत के लिए खुशी का दिन है
Advertisement

ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा में पास, पीएम मोदी का ट्वीट- आज भारत के लिए खुशी का दिन है

पीएम मोदी ने कहा कि तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया. 

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मुस्लिम महिलाओं से एक साथ तीन तलाक को अपराध करार देने वाला विधेयक राज्यसभा से पारित हो गया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि आज भारत के लिए खुशी का दिन है.  बता दें उच्च सदन में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक के पक्ष में 99 वोट पड़े, जबकि 84 सांसदों ने इसके विरोध में मतदान किया. 

पीएम मोदी ने कहा, 'एक प्राचीन और मध्यकालिन प्रथा को आखिरकार इतिहास के कूड़ेदान में डाल दिया गया. संसद ने ट्रिपल तलाक खत्म कर दिया है और मुस्लिम महिलाओं के साथ की गई एक एतिहासिक गलती को सुधार दिया है.  पीएम मोदी ने कहा कि यह जेंडर जस्टिस की जीत है जो कि आगे समाज में समानता लाएगी. आज भारत खुश है.'

पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है. आज करोड़ों मुस्लिम माताओं-बहनों की जीत हुई है और उन्हें सम्मान से जीने का हक मिला है. सदियों से तीन तलाक की कुप्रथा से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को आज न्याय मिला है. इस ऐतिहासिक मौके पर मैं सभी सांसदों का आभार व्यक्त करता हूं.

fallback

उन्होंने कहा कि तीन तलाक बिल का पास होना महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है. तुष्टिकरण के नाम पर देश की करोड़ों माताओं-बहनों को उनके अधिकार से वंचित रखने का पाप किया गया. मुझे इस बात का गर्व है कि मुस्लिम महिलाओं को उनका हक देने का गौरव हमारी सरकार को प्राप्त हुआ है. वहीं इस बिल के पास हो जाने के बाद केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज एक एतिहासिक दिन है, दोनों सदनों ने मुस्लिम महिलाओं के साथ न्याय किया है. यह बदलते भारत की शुरुआत है. 

 

यह एक एतिहासिक गलती- कांग्रेस
वहीं कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कहा कि मैं समझता हूं कि इस देश के अंदर किसी भी फैमिली लॉ लेकर यह एक बहुत बड़ा झटका है. एक सिविल कानून को क्रिमिनल कानून बना दिया गया है. यह एक एतिहासिक गलती है. 

Trending news