Jagannath Yatra: हाईटेंशन तार की चपेट में आया 'उल्टा रथ यात्रा' का रथ, 7 लोगों की मौत; 16 घायल
Advertisement
trendingNow11758682

Jagannath Yatra: हाईटेंशन तार की चपेट में आया 'उल्टा रथ यात्रा' का रथ, 7 लोगों की मौत; 16 घायल

Tripura electrocution Incident: त्रिपुरा (Tripura) में हाईटेंशन तार की चपेट में रथ के आने से 7 लोगों की मौत हो गई है. इस दुर्घटना में 16 लोग घायल भी हैं, जिन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया है.

Jagannath Yatra: हाईटेंशन तार की चपेट में आया 'उल्टा रथ यात्रा' का रथ, 7 लोगों की मौत; 16 घायल

Tripura News: त्रिपुरा (Tripura) के उनाकोटि (Unakoti) जिले में बड़ा हादसा हो गया है. इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है और 16 लोग घायल हैं. बता दें कि हाईटेंशन तार के संपर्क में आने के बाद एक रथ में आग लगने से दो बच्चों समेत 7 लोगों की मौत हो गई हैं. इस घटना में घायल 16 अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस ने कहा कि ये घटना इस्कॉन की तरफ से आयोजित भगवान जगन्नाथ के 'उल्टा रथ यात्रा' उत्सव के वक्त कुमारघाट में हुई. 'उल्टा रथ यात्रा' उत्सव के दौरान, भगवान बलभद्र, देवी सुभद्रा और भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा के 1 सप्ताह बाद अपने मुख्य मंदिर में लौट आते हैं. पुलिस के मुताबिक, लोहे से बना रथ हजारों लोग खींच रहे थे, तभी वो 133 केवी के केबल से छू गया और हादसा हो गया.

हादसे में 2 बच्चों समेत 7 की मौत

त्रिपुरा पुलिस के अनुसार, हाईटेंशन तार की चपेट में आते ही रथ में तुरंत ही आग लग गई. फिर इससे लोग झुलस गए और सड़क पर गिर गए. खबर मिलते ही दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और हालात को काबू किया. असिस्टेंट इंस्पेक्टर जनरल (लॉ एंड ऑर्डर) ज्योतिषमान दास चौधरी ने कहा कि हादसे में 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक की मौत इलाज के लिए अस्पताल ले जाते वक्त हुई. 

प्रधानमंत्री ने हादसे पर जताया दुख

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतकों में दो बच्चे और तीन महिलाएं शामिल हैं. पुलिस ने बताया कि घायलों को कैलाशहर और कुमारघाट अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. बाद में उनमें से कुछ की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें अगरतला के जीबी पंत हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये घटना दुखद है. पीएमओ की तरफ से ट्वीट किया, ‘कुमारघाट में उल्टा रथ यात्रा के समय हादसा दुखद है. इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले लोगों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद दे रहा है.’

सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

उन्होंने हर मृतक के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की. सीएम माणिक साहा भी हालात का जायजा लेने कुमारघाट पहुंचे जो अगरतला से करीब 120 किलोमीटर की दूरी पर है. उन्होंने कहा कि कुमारघाट में एक दुखद दुर्घटना में, 'उल्टा रथ' खींचते वक्त करंट लगने से कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई घायल हो गए. इस घटना से मैं बहुत दुखी हूं.

(इनपुट- भाषा)

जरूरी खबरें

Corona से हुई 70 लाख मौतों का जिम्मेदार है चीन! दावे से छिड़ सकता Third World War
खालिस्तानी आतंक पर भारत की कनाडा को खरी-खरी, अलगाववादियों पर एक्शन लो वरना...

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news