बंगाल: पुलिस ने जेबीएम के 2 सदस्यों को किया गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री की जब्त

अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने सज्जाद से पूछताछ की और पाया कि मोशिबुर और रूहुल एसिड बम बनाने में प्रशिक्षण लिया है. उनकी पुलिस पर हमला करने और कौसर को रिहा कराने की योजना थी.’’ 

बंगाल: पुलिस ने जेबीएम के 2 सदस्यों को किया गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री की जब्त
प्रतीकात्मक तस्वीर

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेबीएम) के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उसके पास से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और मुर्शिदाबाद पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में मोशिबुर रहमान (35) उर्फ फारूख और रूहुल अमीन उर्फ सैफुल्ला (26) को मंगलवार रात में गिरफ्तार किया.

वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि मोशिबुर रहमान और रूहुल दोनों मुर्शिदाबाद जिले के निवासी हैं और जेबीएम संगठन के सक्रिय सदस्य हैं. उनके कब्जे से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है.

उन्होंने बताया कि दोनों कौसर और सज्जाद के सहयोगी थे जिसे 2014 बर्द्धमान विस्फोट मामले में संलिप्तता के कारण 29 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था.

दो अक्टूबर 2014 को बर्द्धमान जिले में खगरगढ़ के एक मकान में विस्फोट हुआ था जिसमें दो लोग मारे गये थे.

अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने सज्जाद से पूछताछ की और पाया कि मोशिबुर और रूहुल एसिड बम बनाने में प्रशिक्षण लिया है. उनकी पुलिस पर हमला करने और कौसर को रिहा कराने की योजना थी.’’