UP: 2 साल की मासूम ने दिखाई गजब की समझदारी, सूझबूझ से बचाई बेहोश मां की जान
Advertisement
trendingNow1935138

UP: 2 साल की मासूम ने दिखाई गजब की समझदारी, सूझबूझ से बचाई बेहोश मां की जान

Two Year Old Child Saves Mother's Life: मां के बेहोश होने के बाद बच्ची डर गई और रोने लगी. उसकी 6 महीने की बहन भी मां के ऊपर लेटी थी. थोड़ी देर बाद उसने रोना बंद किया और मदद की गुहार लगाई.

फोटो साभार: ANI

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुरादाबाद (Moradabad) में 2 साल की बच्ची ने गजब की समझदारी दिखाते हुए अपनी मां की जान बचा ली. बेहोश मां की मदद करने में असहाय बेटी रेलवे स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ की कॉन्स्टेबल को उसकी उंगली पकड़कर अपनी मां के पास ले आई, जिसके बाद महिला को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया. 2 साल की बेटी के अलावा महिला के साथ 6 महीने की एक दुधमुंही बच्ची भी थी.

  1. मुरादाबाद स्टेशन पर बेहोश हो गई महिला
  2. महिला के साथ दो बच्चियां थीं
  3. अस्पताल में पीड़िता का इलाज जारी

मासूम ने समय रहते मां को दिलाई मदद

बता दें कि 2 साल की छोटी बच्ची की समझदारी के बारे में जानकर सभी हैरान हैं. ये मामला अब सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय (Viral News) बना हुआ है. मासूम ने समय रहते अपनी मां को मदद दिलवाई.

ये भी पढ़ें- आम आदमी पर पड़ी महंगाई की मार, आसमान छू रहे इन जरूरी चीजों के दाम

महिला को अस्पताल में कराया गया भर्ती

सीनियर आरपीएफ ऑफिसर मनोज कुमार ने बताया कि हमारे स्टाफ को एक बच्ची मिली, जो उन्हें अपनी बेहोश मां के पास ले गई. पीड़िता के सभी चेकअप हो गए हैं. एंबुलेंस से उन्हें हॉस्पिटल ले जाकर भर्ती करवाया गया, वहां उनका इलाज जारी है.

 

VIDEO

उस दिन क्या हुआ था?

जान लें कि रविवार सुबह करीब 8 बजे एक महिला मुरादाबाद स्टेशन पर अचानक बेहोश हो गई. उसके साथ दो बेटियां थी. जिनमें से एक की उम्र करीब 2 साल और दूसरी की उम्र 6 महीने है. मां के बेहोश होने के बाद, पहले तो 2 साल की मासूम बहुत रोई. फिर थोड़ी देर बाद वह उठी और स्टेशन पर मौजूद आरपीएफ की महिला कॉन्स्टेबल को बुला लाई.

ये भी पढ़ें- दरिंदे ने Ex पर 47 बार किए ताबड़तोड़ वार, खून का आखिरी कतरा निकलने तक बनाया वीडियो

इसके बाद कॉन्स्टेबल ने अपनी टीम के अन्य लोगों को बुलाया और महिला को होश में लाने की कोशिश की. फिर तुरंत एंबुलेंस को फोन करके बुलाया गया और महिला को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news