क्या एक अक्टूबर से खुल रहे हैं सिनेमा हॉल? जानें इस खबर में कितनी सच्चाई
Advertisement
trendingNow1749238

क्या एक अक्टूबर से खुल रहे हैं सिनेमा हॉल? जानें इस खबर में कितनी सच्चाई

कोरोना (Coronavirus) महामारी के प्रकोप के बीच जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य होता जा रहा है. अनलॉक 4.0 के दौरान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई फैसले लिए गए हैं. ऐसे में यह सवाल भी पूछा जाने लगा है कि सिनेमा हॉल (Cinema Hall) कब खुल रहे हैं?

फाइल फोटो (Pixabay)

नई दिल्ली: कोरोना (Coronavirus) महामारी के प्रकोप के बीच जनजीवन धीरे-धीरे सामान्य होता जा रहा है. अनलॉक 4.0 के दौरान अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कई फैसले लिए गए हैं. ऐसे में यह सवाल भी पूछा जाने लगा है कि सिनेमा हॉल (Cinema Hall) कब खुल रहे हैं? हाल ही में इस संबंध में एक खबर वायरल हुई थी, जिसमें कहा गया था कि सरकार एक अक्टूबर से थियेटर खोलने जा रही है. 

  1. PIB फैक्ट चेक ने किया स्पष्ट नहीं खुलने जा रहे सिनेमा हॉल
  2. एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया था दावा
  3. कोरोना के प्रकोप के चलते बंद हैं देशभर के सिनेमा हॉल 

हालांकि, यह खबर फर्जी साबित हुई है. पत्र सूचना कार्यालय (पीआईबी) ने फैक्ट चेक में इस खबर को फर्जी पाया है. यानी सरकार एक अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने नहीं जा रही है. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सख्त नियमों के साथ 1 अक्टूबर से पूरे देश में सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का आदेश दिया है.

नहीं दिया कोई आदेश
पीआईबी फैक्ट चेक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर स्पष्ट किया है कि सरकार की तरफ से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया. अपने ट्वीट में PIB ने लिखा है, ‘ऐसा दावा किया जा रहा था कि गृहमंत्रालय ने कड़े नियमों के साथ एक अक्टूबर से सिनेमा हॉल फिर से खोलने का आदेश दिया है. हमारी पड़ताल में यह दावा झूठा साबित होता है. सरकार ने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है’.

नहीं मिली थी इजाजत
गौरतलब है कि सरकार ने अनलॉक 4.0 में मेट्रो सेवा बहाल करने की इजाजत दी थी, लेकिन सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल और थिएटर को 30 सितंबर तक बंद रखने को कहा था. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार अभी सिनेमा हॉल खोलने का जोखिम मोल लेना नहीं चाहती. इसलिए अब तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया.   

VIDEO

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news