यूपी चुनाव में अब PM मोदी की होगी एंट्री, सोमवार को करेंगे बड़ी वर्चुअल रैली
Advertisement
trendingNow11083647

यूपी चुनाव में अब PM मोदी की होगी एंट्री, सोमवार को करेंगे बड़ी वर्चुअल रैली

यूपी में हो रहे असेंबली चुनावों (UP Assembly Election 2022) में अब पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की भी एंट्री होने जा रही है. वे सोमवार को एक वर्चुअल रैली करके 5 जिलों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे.

यूपी चुनाव में अब PM मोदी की होगी एंट्री, सोमवार को करेंगे बड़ी वर्चुअल रैली

नई दिल्ली: यूपी में हो रहे असेंबली चुनावों (UP Assembly Election 2022) में अब पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की भी एंट्री होने जा रही है. वे सोमवार को एक वर्चुअल रैली करके 5 जिलों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे. यूपी में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद यह उनकी पहली रैली होगी. 

  1. नमो ऐप पर सुझाव देने का आग्रह
  2. 5 जिलों की 2 दर्जन सीटें शामिल
  3. 31 जनवरी तक लगा है रैली पर बैन

नमो ऐप पर सुझाव देने का आग्रह

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी. साथ ही इस रैली के लिए के लिए जनता से नमो ऐप के माध्यम से सुझाव साझा करने का भी आग्रह किया.

उन्होंने कहा, ‘जन भागीदारी और जन विश्वास में ही लोकतंत्र की ताकत निहित है. 31 जनवरी को यूपी के 5 जिलों के लिए होने वाली वर्चुअल रैली में आपकी हिस्सेदारी महत्वपूर्ण है. मेरा आग्रह है कि इस रैली के लिए आप अपने सुझाव नमो ऐप पर जाकर अवश्य साझा करें.’

5 जिलों की 2 दर्जन सीटें शामिल

सूत्रों से मुताबिक प्रधानमंत्री (Narendra Modi) इस रैली में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्नगर, मुजफ्फरनगर, शामली और बागपत और सहारनपुर जिलों की दो दर्जन से अधिक विधानसभा सीटों को शामिल किया गया है. इन जिलों में पहले और दूसरे चरण के तहत मतदान होना है. उत्तर प्रदेश में इस बार कुल 7 चरणों में मतदान होना है.

बताते चलें कि ज्ञात हो कि पिछले दिनों प्रधानमंत्री (Narendra Modi) ने नमो ऐप के जरिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी और गृह राज्य गुजरात के कार्यकर्ताओं से संवाद किया था. चुनाव आयोग की ओर से विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम की घोषणा के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मोदी का यह तीसरा राजनीतिक कार्यक्रम था.

31 जनवरी तक लगा है रैली पर बैन

असल में चुनाव आयोग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 31 जनवरी तक जनसभाओं और रोड शो पर प्रतिबंध लगा रखा है. इन प्रतिबंधों को हटाने या जारी रखने का फैसला आयोग 31 जनवरी को हालात की समीक्षा करने के बाद करेगा.

एक सूत्र ने बताया कि पार्टी की ओर से इसके लिए कार्यक्रम स्थलों में एलईडी स्क्रीन लगाए जाएंगे और कोविड नियमों को पालन करने के लिए एक स्थान पर 100 से अधिक कार्यकर्ता नहीं बैठ सकेंगे.

अमित शाह कर रहे हैं चुनाव प्रचार

भाजपा (BJP) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के बीच गठबंधन होने से तगड़ी चुनौती मिल रही है. इस इलाके में बड़ी संख्या में किसान और जाट समुदाय के मतदाता हैं, जो भाजपा से नाराज बताए जा रहे हैं. इसी के मद्देनजर पिछले दिनों अमित शाह ने इलाके के जाट नेताओं के साथ दिल्ली में एक बैठक थी. बैठक में जाट नेताओं से उनकी समस्याओं को लेकर संवाद करके कुछ आश्वासन भी दिया था.

इसके साथ ही अमित शाह ने शनिवार को मुजफ्फनगर नगर में जन संपर्क अभियान चलाकर कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को सबोधित भी किया.

ये भी पढ़ें- यूपी चुनाव में फिर आया मुजफ्फरनगर दंगे का जिक्र, सीएम योगी ने सपा पर लगाया बड़ा आरोप

एसपी-आरएलडी से मिल रही टक्कर

वहीं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद मुखिया जयंत चौधरी भी पिछले दो दिनों से इलाके के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं.

LIVE TV

Trending news