अमित शाह का यूपी प्लान आया सामने, अब विरोधियों के छूट सकते हैं पसीने
Advertisement
trendingNow11022958

अमित शाह का यूपी प्लान आया सामने, अब विरोधियों के छूट सकते हैं पसीने

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 12 नवंबर को वाराणसी में चुनावी समीक्षा बैठक करेंगे और 13 नवंबर को अखिलेश यादव के गढ़ आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे.

अमित शाह 12 नवंबर को दो दिनों के यूपी दोरे पर जाएंगे. (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तैयारियां शुरू कर दी है और इसी के तहत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 12 नवंबर को दो दिनों के यूपी दोरे पर जाएंगे. अमित शाह यूपी की सभी 403 सीटों के प्रभारियों के साथ मीटिंग करेंगे और जीत का मंत्र देंगे.

  1. गृह मंत्री अमित शाह 2 दिनों के यूपी दोरे पर जाएंगे
  2. 12 नवंबर को वाराणसी में चुनावी समीक्षा करेंगे
  3. 13 नवंबर को आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे

12 नवंबर को वाराणसी में चुनावी समीक्षा

अमित शाह (Amit Shah) 12 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के लोक सभा क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे और चुनावी समीक्षा बैठक करेंगे. अमित शाह यूपी की सभी 403 सीटों के प्रभारी, बीजेपी के सभी जिलाध्यक्ष और जिला प्रभारी के साथ मीटिंग करेंगे. इसके साथ ही यूपी विधान सभा चुनाव 2022 की समीक्षा करेंगे और वाराणसी में यह बैठक 12 नवंबर की देर रात तक चलेगी. इसके अलावा काशी क्षेत्र की भी अलग से बैठक करेंगे.

ये भी पढ़ें- पंजाब में जली पराली और धुंध में घिर गई दिल्ली, जानें आज कितनी जानलेवा है NCR की हवा

अखिलेश यादव के गढ़ में गरजेंगे अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) 13 नवंबर को आजमगढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का संसदीय क्षेत्र है और इसे सपा का गढ़ माना जाता है. 2019 के लोक सभा चुनाव में बीजेपी ने अखिलेश के खिलाफ भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ को उतारा था.

2017 विधान सभा चुनाव में कांग्रेस-सपा थी साथ

साल 2017 के चुनाव में बीजेपी ने 384 सीटों पर चुनाव लड़ा था और उसे 39.67 फीसदी वोट मिले थे. बीजेपी ने 312 सीटों पर जीत दर्ज कर प्रचंड बहुमत हासिल किया था. वहीं बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 403 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उसे केवल 19 सीटें और 22.23 फीसदी वोट मिले थे. इसके अलावा कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस से समझौता कर 311 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि सहयोगी कांग्रेस ने 114 सीटों पर किस्मत आजमाया था. चुनाव में सपा को केवल 47 सीटें ही मिलीं और उसको 21.82 फीसदी वोट मिले थे. वहीं कांग्रेस केवल 7 सीटें ही जीत पाई थी और उसे 6.25 फीसद वोट मिले थे.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news