UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होंगे एग्जाम; CM योगी का ऐलान
Advertisement
trendingNow12126085

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होंगे एग्जाम; CM योगी का ऐलान

UP Police Recruitment News: योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आदेश दिया है कि यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम को रद्द कर दिया जाए और अगले 6 महीने में परीक्षा दोबारा आयोजित की जाए.

UP Police Bharti: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होंगे एग्जाम; CM योगी का ऐलान

UP Police Recruitment Exam News: यूपी पुलिस में भर्ती (UP Police Bharti) के लिए परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. यूपी की योगी सरकार ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि 6 महीने में दोबारा यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा कराई जाएगी. सीएम योगी ने इसे युवाओं के हित का फैसला बताया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि अगले 6 महीने में पूरी ट्रांसपैरेंसी से यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा कराई जाएगी.

6 महीने में दोबारा परीक्षा कराने का आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट करके बताया कि पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने और अगले 6 महीने के भीतर ही दोबारा परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं. परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी हालत में बख्शे नहीं जाएंगे. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है.

पेपर लीक करने वालों पर सीएम योगी सख्त

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द करने के आदेश के साथ ही सीएम योगी ने ये भी साफ कर दिया है कि पेपर लीक करने वालों छोड़ा नहीं जाएगा. वो कोई भी हों, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उनको सख्त से सख्त से सजा दिलाई जाएगी.

कब हुई थी यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा?

जान लें कि इसी महीने 17 और 18 तारीख को यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा हुई थी. यूपी के सभी 75 जिलों में परीक्षा कराई जाएगी. करीब 48 लाख अभ्यर्थियों ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए अप्लाई किया था. लेकिन अब परीक्षा रद्द हो गई है और यूपी सरकार ने 6 महीने में दोबारा परीक्षा कराने का आदेश दिया है.

सरकार ने मानी अभ्यर्थियों की मांग

गौरतलब है कि बड़ी संख्या में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे थे और परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे. अभ्यर्थियों ने पेपर लीक होने का आरोप लगाया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभ्यर्थियों की मांग मान ली है और परीक्षा को रद्द कर दिया है.

Trending news