रक्षाबंधन से UP पूरी तरह से होगा अनलॉक, रविवार को भी Lockdown हटा
Advertisement
trendingNow1969195

रक्षाबंधन से UP पूरी तरह से होगा अनलॉक, रविवार को भी Lockdown हटा

Unlock In UP: योगी सरकार ने फैसला किया है कि अब से रविवार को उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बंदी नहीं रहेगी. कोरोना के घटते मामलों के मद्देनजर ये निर्णय लिया गया है.

यूपी में लॉकडाउन खत्म.

लखनऊ: कोरोना वायरस (Coronavirus) के लगातार घटते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Govt) ने रविवार से लॉकडाउन (Lockdown) को पूरी तरह से हटाने का फैसला किया है. यूपी में अब से रविवार को बंदी नहीं होगी. रविवार को हिंदुओं का प्रमुख त्योहार रक्षाबंधन (Rakshabandhan) भी है.

  1. यूपी में 6.24 करोड़ लोगों को लगी वैक्सीन
  2. राज्य में कोरोना टेस्टिंग पर दिया जा रहा है जोर
  3. यूपी सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

यूपी में तेजी से चल रहा टीकाकरण अभियान

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया है कि कोविड पर नियंत्रण के लिए एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण को यूपी ने बेहतर ढंग से करके दिखाया है. राज्य में अब तक 07 करोड़ 01 लाख 69 हजार से ज्यादा कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है.

इसके अलावा 06 करोड़ 24 लाख से ज्यादा वैक्सीन लोगों को लगाई जा चुकी हैं. वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों की संख्या जल्द ही एक करोड़ के पार हो जाएगी. बता दें कि देशभर में अब तक कोरोना वैक्सीन की 57 करोड़ 22 लाख 81 हजार 488 डोज दी गई हैं, जिसमें से 12 करोड़ 77 लाख 95 हजार 457 लोग दोनों डोज ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें- PM Modi के खिलाफ 2024 में कौन साथ? आज सोनिया गांधी के संग ये नेता बनाएंगे रणनीति

यूपी में कोरोना के 407 एक्टिव केस मौजूद

उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार को राज्य में 25 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus in Uttar Pradesh) से संक्रमित पाए गए थे. इस दौरान 35 लोग ठीक हुए, जबकि 2 मरीजों की जान चली गई. अब तक उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से 17.09 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें 16.85 लाख ठीक हो चुके हैं, जबकि 22,789 मरीजों ने दम तोड़ दिया. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के 407 एक्टिव केस मौजूद हैं.

fallback

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 की बेहतर होती स्थिति के मद्देनजर रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी को खत्म कर दिया गया है. अब से सभी शहरों और वहां के बाजारों में पहले से तय साप्ताहिक बंदी के दिन ही अवकाश रहेगा. इस संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- तालिबान के खिलाफ आवाम का हल्ला-बोल, बिना डरे सड़कों पर उतरे लोग; जमकर की नारेबाजी

यूपी के 15 जिले कोरोना मुक्त

योगी सरकार की तरफ से जानकारी देते हुए कहा गया कि लगातार की गईं कोशिशों से कोरोना की दूसरी लहर के कारण बने हालातों के बाद से जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है. आज प्रदेश के 15 जिलों अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संतकबीरनगर, श्रावस्ती और शामली में कोविड का एक भी मरीज नहीं बचा है. ये जिले कोरोना मुक्त हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news