close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बांदा में बालू खदानों में छापेमारी, 100 ओवरलोड ट्रकों को किया गया जब्त

यह कार्रवाई अवैध खनन में रोक लगाने की मंशा से की गई है. एक अधिकारी ने बताया कि 'लोकसभा चुनाव के बाद ये बड़ी कार्रवाई है, अब लगातार ऐसी कार्रवाई होती रहेगी.

बांदा में बालू खदानों में छापेमारी, 100 ओवरलोड ट्रकों को किया गया जब्त
फाइल फोटो

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में प्रशासन ने कई बालू खदानों में छापेमारी कर 100 से ज्यादा ओवरलोड बालू भरे ट्रक जब्त कर जुर्माना वसूल किया है. अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने मंगलवार को बताया, जिला प्रशासन, पुलिस, परिवहन और खनिज विभाग के अधिकारियों के एक संयुक्त दल ने सोमवार-मंगलवार मध्य रात्रि बाद केन नदी में चल रही बालू की कई खदानों में छापेमारी कर 100 से ज्यादा ओवरलोड बालू भरे ट्रकों को जब्त कर उनसे लगभग एक करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला है. 

यह कार्रवाई अवैध खनन में रोक लगाने की मंशा से की गई है. उन्होंने बताया कि 'लोकसभा चुनाव के बाद ये बड़ी कार्रवाई है, अब लगातार ऐसी कार्रवाई होती रहेगी.

लाइव टीवी देखें

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में बांदा जिले खप्टिहा कलां बालू खदान में 22 मई की दोपहर पोकलैंड मशीन में दबकर एक मजदूर युवक की मौत हो गई थी. गुस्साए लोगों ने खदान में भारी हंगामा किया और एक बोलेरो जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया था. मौके पर कई थानों की पुलिस को बुलाना पड़ा था, जिसके बाद स्थिति को  नियंत्रित किया गया.