प्रयागराज: मेगा वैक्सीनेशन के दौरान 350 डोज वैक्सीन चोरी, CMO ने दर्ज कराई गई एफआईआर
Advertisement

प्रयागराज: मेगा वैक्सीनेशन के दौरान 350 डोज वैक्सीन चोरी, CMO ने दर्ज कराई गई एफआईआर

मामला प्रयागराज के गंगापार के हंडिया तहसील का है. सीएमओ के मुताबिक शुक्रवार को हंडिया तहसील के धनुपुर और सैदाबाद इलाके में वैक्सीनेशन हो रहा था. दोनों सेंटर्स पर ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ी थी.

फाइल फोटो.

मो.गुफरान/प्रयागराज: यूपी सहित देश भर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने खूब कहर बरपाया. हालांकि, सरकार के प्रयासों से आज प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है. कोरोना संक्रमण के खिलाफ चल रही इस जंग में योगी सरकार लगातार लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर रही है. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग सुरक्षित हो सकें. लेकिन यूपी के प्रयागराज में ऐसी घटना सामने आई है, जिससे स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल, शपक्रवार को कोविड मेगा वैक्सीनेशन अभियान के दिन संगम नगरी प्रयागराज में दो सेंटरों से वैक्सीन की 350 डोज चोरी हो गईं. सीएमओ डॉ. नानक शरण की तरफ से एफआईआर दर्ज करा दी गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

क्या है पूरा मामला?
मामला प्रयागराज के गंगापार के हंडिया तहसील का है. सीएमओ के मुताबिक शुक्रवार को हंडिया तहसील के धनुपुर और सैदाबाद इलाके में वैक्सीनेशन हो रहा था. दोनों सेंटर्स पर ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ी थी. लोगों में वैक्सीन की डोज लगवाने की होड़ मची थी. मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतजाम नहीं थे. ऐसे में लोग वैक्सीनेटरों से धक्कामुक्की कर रहे थे. इसी दौरान भीड़ में से ही किसी ने सैदाबाद सेंटर से वैक्सीन की 11 वायल और धनूपुर सेंटर से 24 वायल चुरा लीं. शुक्रवार की देर शाम तक काफी पूछताछ के बाद भी चोरी गई 350 डोज का पता नहीं चला. इसके बाद सीएमओ ने दोनों सेंटर्स पर वैक्सीन डोज चोरी होने की घटना की सराय इनायत और हंडिया थाने में तहरीर दी. जिसमें सराय इनायत में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जबकि हंडिया पुलिस तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल में जुट गई है. 

Viral Video: 'चिड़िया उड़' खेल रहे थे दो भाई, तभी हुआ कुछ ऐसा कि एक ने जड़ा दूसरे को जोरदार तमाचा

 

350 लोगों को लगाई जा सकती थी डोज़
प्रयागराज सीएमओ डॉ. नानक शरण ने बताया कि चोरी गई वैक्सीन वायलों से 350 लोगों को टीकाकरण किया जा सकता था. जिसकी अनुमानित कीमत करीब सवा दो लाख रुपये थी. उन्होंने बताया कि एसएसपी और डीएम को भी घटना से अवगत करा दिया गया है. गौरतलब है की शुक्रवार को सरकार की तरफ से प्रदेशभर में मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया था. जिसमें प्रयागराज के शहरी इलाकों के साथ ग्रामीण इलाकों के भी कई सेंटर्स पर वैक्सीन लगाई गई. सीएमओ के मुताबिक शुक्रवार को हुए मेगा वैक्सीनेशन अभियान के तहत 75 हजार लोगों को वैक्सीन लगाकर प्रदेश में लखनऊ के बाद प्रयागराज दूसरे पायदान पर था. 

Viral Video: दूल्हे के भाई ने किया 'बॉक्सिंग' डांस, यूजर्स बोले- तोड़ ना देना दुल्हन का मुंह!

योगी सरकार चला रही है मेगा वैक्सीनेशन अभियान 
बता दें की अगस्त में सरकार की तरफ वैक्सीनेशन मेगा अभियान चलाया जा रहा है. इसमें 3 अगस्त को प्रयागराज प्रदेश में पहले पायदान पर था. उस दौरान प्रयागराज में 90 हजार व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई थी. जबकि 16 अगस्त को प्रयागराज में लगभग 73 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी. 16 अगस्त को भी प्रयागराज प्रदेश में दूसरे पायदान पर था. सीएमओ प्रयागराज ने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन देने की है. उन्होंने शहरवासियों से भी वैक्सीन लगवाने की अपील की. उन्होंने कहा की हमारे यहां शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में बनाए गए सेंटर्स पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाई जा सकती है.

Viral Video: शादी में शख्स ने चेयर में घुसकर किया अजीबो-गरीब डांस, यूजर्स बोले- ये है कुर्सी तोड़ परफॉर्मेंस

WATCH LIVE TV

 

Trending news