राम मंदिर निर्माण के लिए मिल रहा बंपर दान, महज 20 दिनों में मिला इतने करोड़ रुपए का चंदा
Advertisement

राम मंदिर निर्माण के लिए मिल रहा बंपर दान, महज 20 दिनों में मिला इतने करोड़ रुपए का चंदा

राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि 15 जनवरी यानी मकर संक्रांति से शुरू हुए राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान में 600 करोड़ रुपए की राशि लोगों द्वारा दी जा चुकी है.

सांकेतिक तस्वीर.

अयोध्या: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश के हर प्रांत से प्रत्येक वर्ग समर्पण निधि में अपना सहयोग दे रहा है. जिसके चलते महज 20 दिनों के भीतर ही समर्पण निधि की राशि 600 करोड़ के पार हो गई है. ऐसा सभी के सहयोग के चलते ही संभव हो पाया है. यह धनराशि राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के तीन बैंक खातों में जमा हो चुकी है. इस बात की जानकारी ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र ने दी है.

विश्व की 7 सबसे ऊंची चोटियों को फतह कर चुकी ये महिला IPS, चमोली में रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही लीड

बच्चों से लेकर मजदूर तक सबने दिल खोल किया दान
राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि 15 जनवरी यानी मकर संक्रांति से शुरू हुए राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि अभियान में 600 करोड़ रुपए की राशि लोगों द्वारा दी जा चुकी है. इस समर्पण निधि में हर वर्ग के लोग अपना सहयोग राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि राशि के रूप में कर रहे हैं. यही नहीं छोटे बच्चे भी गुल्लक के माध्यम से समर्पण निधि रामलला को अर्पित कर रहे हैं. कई राज्यों में मजदूरी करने वाले लोग अपने मजदूरी का एक भाग रामलला को समर्पण निधि के रूप में सामूहिक रूप से समर्पित कर रहे हैं.

चमोली आपदा: योगी सरकार ने लापता लोगों के लिए जारी किया राहत हेल्पलाइन नंबर, परिजन ऐसे ले सकते हैं मदद

ट्रस्ट को फिर से छपवाने पड़ रहे कूपन
डॉ अनिल मिश्र ने बताया राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 13 करोड़ से ज्यादा 10 रुपये, 100 रुपए और 1000 रुपये के कूपन छपवाये थे. लेकिन कई राज्यों से सूचनाएं आ रही हैं वहां यह कूपन खत्म होने लगे हैं. जिसके बाद अब राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा नए सिरे से कूपन छपवाये जा रहे हैं. दक्षिण भारत के लिए मुंबई और हैदराबाद में समर्पण निधि के 10, 100 और 1000 रुपये के कूपन छपवाए गए हैं. डॉ अनिल मिश्र ने बताया कि दक्षिण भारत में समर्पण निधि कार्यक्रम परवान पर है. ऐसे ही देश के हर राज्यों में हर वर्ग के लोग रामलला के मंदिर में अपना सहयोग करने के लिए आतुर हैं.

UP Panchayat Chunav 2021: 17-20 मार्च के बीच अधिसूचना, अप्रैल में इस तारीख को हो सकती है वोटिंग!

अभियान खत्म होने पर ऐसे कर सकेंगे सहयोग
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ अनिल मिश्र का कहना है कि 27 फरवरी तक समर्पण निधि अभियान पूरे देश में चलेगा. अब महज 19 दिन शेष रह गए हैं. ऐसे में जितनी कल्पना की गई थी उससे कहीं ज्यादा समर्पण निधि के लिए लोगों का सहयोग मिला है. 27 फरवरी के बाद समर्पण निधि अभियान समाप्त हो जाएगा और कोई भी कार्यकर्ता राम मंदिर निर्माण के लिए कूपन लेकर किसी के घर नहीं जाएगा. जिन लोगों को भी सहयोग करना होगा वह ट्रस्ट कार्यालय या राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट द्वारा जारी भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और पंजाब नेशनल बैंक के अकाउंट में राम मंदिर के लिए राशि दान कर सकते हैं.

बच्चे के साथ जमकर मस्ती कर रहा है डॉगी, बार-बार देखेंगे ये Cute Video

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news