close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

87 साल के बुजुर्ग ने निभाया अपना फर्ज, ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे पहुंचे पोलिंग बूथ और किया मतदान

87 वर्षीय नरेन्द्र बहादुर सिंह रिटायर्ड पीडब्ल्यूडी क्लर्क हैं और पिछले एक वर्ष से ऑक्सीजन के सहारे चल रहे हैं. परिजनों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान आज वोट डालने की जिद करने लगे.

87 साल के बुजुर्ग ने निभाया अपना फर्ज, ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे पहुंचे पोलिंग बूथ और किया मतदान

हरदोई: हरदोई में आज सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया और इस बीच हरदोई में आज 87 वर्षीय बुजुर्ग नरेन्द्र बहादुर सिंह ने ऑक्सीजन सिलेंडर के सहारे मतदान करने पहुंच गए और इस दौरान जागरूक मतदाता के तौर पर नरेन्द्र बहादुर सिंह ने पोलिंग बूथ पर खड़े लोगों का हौसला बढ़ाया है गुप्ता कालोनी में रहने वाले 87 वर्षीय नरेन्द्र बहादुर सिंह रिटायर्ड पीडब्ल्यूडी क्लर्क हैं और पिछले एक वर्ष से ऑक्सीजन के सहारे चल रहे हैं. परिजनों के मुताबिक लोकसभा चुनाव के दौरान आज वोट डालने की जिद करने लगे और जिसके बाद नरेन्द्र बहादुर सिंह को उनके परिजन लेकर पोलिंग बूथ पर पहुंच गए फिर परिजनों के सहारे अपना मतदान किया है.

लोकसभा चुनाव 2019: हरदोई में क्या जारी रह पाएगा बीजेपी का विजयी रथ !
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीट- 31 हरदोई है, जो अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है. उत्तर प्रदेश के हरदोई लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद अंशुल वर्मा हैं, जिन्होंने हाल ही में अपना इस्तीफा लखनऊ में बीजेपी दफ्तर के चौकीदार को सौंपकर, समाजवादी पार्टी को ज्वाइंन किया है. साल 2014 में मोदी लहर के बूते 1998 के बाद बीजेपी यहां कमल खिलाने में सफल रही. हालांकि यहां की सियासत नरेश अग्रवाल के इर्द-गिर्द घूमती है.

2014 में ये था जनादेश
साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के अंशुल वर्मा ने बीएसपी के शिवे प्रसाद को 81,343 वोटों से हराया था. इस चुनाव नें बसपा दूसरे नंबर, सपा तीसरे नंबर और कांग्रेस चौथे नंबर पर रही। भाजपा ने 1998 के बाद इस सीट पर वापस कमल खिलाया. बीजेपी के अंशुल वर्मा को 3,60,501 वोट मिले, बीएसपी के शिवप्रसाद वर्मा को 2,79,158 वोट मिले थे. वहीं, सपा की उषा वर्मा को 2,76,543 वोट मिले और कांग्रेस के शिव कुमार को 23,298 वोट मिले थे.