किसानों की आय दोगुनी करने वाला MSP लागू करे सरकार, रुख साफ करें केंद्र सरकार: अखिलेश यादव

रामलला के दर्शन को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि राम और कृष्ण किसी की जागीर नहीं हैं.

 किसानों की आय दोगुनी करने वाला MSP लागू करे सरकार, रुख साफ करें केंद्र सरकार: अखिलेश यादव

मनमीत गु्प्ता/ अयोध्या: समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आजमगढ़ के दो दिवसीय दौरे पर थे. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि सरकार को किसानों के हित के लिए सोचना चाहिए. वहीं अखिलेश ने रामलला के दर्शन को लेकर कहा कि राम और कृष्ण किसी की जागीर नहीं हैं, वो सबके हैं, सपा के भी, बीजेपी के भी और कांग्रेस के भी हैं. अयोध्या में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने ये बाद कही, इसके बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश आजमगढ़ दौरे पर निकल गए . इस दौरान उन्होंने बीजेपी की केंद्र और यूपी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली.

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी बड़े दल के जगह बजाय छोटे दलों के साथ गठबंधन को प्राथमिकता देगी जिससे सपा और अन्य दल मजबूती के साथ चुनाव में अपनी प्रभावशाली उपस्थिति दर्ज करा सकें. इसलिए पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी. अखिलेश ने कहा कि सरकार किसानों की इनकम दोगुनी करने वाला एमएसपी लागू करे. 

 बिजली चोरी रोकने के लिए लगे थे खास केबल, चोरों ने उन्हें ही चुरा लिया

आजमगढ़ से निकले अयोध्या पहुंचे
अखिलेश यादव सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ पहुंचे. वहां से वह लखनऊ के लिए निकले थे, लेकिन बीच में अयोध्या में रुक गए. जहां तारा जी रिसोर्ट में सपा के पूर्व राज्यमंत्री तेज नारायण पांडेय व पूर्व कैबिनेट मंत्री अवधेश प्रसाद ने उनका भव्य स्वागत किया. अयोध्या पहुंचकर उन्होंने मीडिया से बातचीत की. कृषि कानूनों को लेकर भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अगर वास्तव में भाजपा किसानों की हितैषी होती तो ऐसा कानून लेकर आती, जिससे किसानों का फायदा होता. उनको अपनी उपज का वाजिब मूल्य मिलता. भाजपा की सरकार ने कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए काला कानून बना दिया और किसानों के डेथ वारंट पर हस्ताक्षर कर दिया.

बिजली चोरी रोकने के लिए लगे थे खास केबल, चोरों ने उन्हें ही चुरा लिया

गिनाए सपा सरकार के काम
अपने सरकार की विकास कार्यों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने बड़- बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम किया. अयोध्या के घाटों, लाइट,भजन संध्या स्थल को सपा सरकार ने बनवाया. रामनगरी में अंडर ग्राउंड बिजली के तारों को बिछवाया.  पूरे परिक्रमा मार्ग पर प्राचीन महत्व के पारिजात, पीपल, बरगद समेत अन्य पौधों का रोपण कराया गया. जनपद के एयरपोर्ट मुआवजा प्रकरण पर उन्होंने कहा कि सरकार को जमीन का 6 गुना मूल्य का मुआवजा देना चाहिए. सपा सरकार किसानों के साथ खड़ी है. सपा की सरकार आने पर किसानों को उनकी जमीन का 6 गुना मुआवजा दिया जाएगा. सपा सुप्रीमो ने कहा कि 351 सीटों के साथ 2022 में सपा सरकार बनाएगी.

WATCH LIVE TV