आगरा: युवती ने साहस दिखाकर अवैध स्लॉटर हाउस के फोटो ट्विटर पर डाले, 7 गिरफ्तार

ट्वीट के बाद पुलिस हरकत में आई छापामार कार्रवाई करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और जगह को सील कर दिया है.

 आगरा: युवती ने साहस दिखाकर अवैध स्लॉटर हाउस के फोटो ट्विटर पर डाले, 7 गिरफ्तार
आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम, आर्म्स एक्ट और 63 खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है.

आगरा: मंटोला थाना क्षेत्र के एक बड़े में चल रहे अवैध स्लॉटर हाउस को युवती के साहस के चलते पुलिस ने पकड़ लिया. युवती ने बाड़े में कट रहे पशुओं की फोटो मोबाइल से खींचकर और डिटेल यूपी पुलिस के ट्विटटर हैंडल पर पोस्ट कर दिए. ट्वीट के बाद पुलिस हरकत में आई छापामार कार्रवाई करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया और जगह को सील कर दिया है. मामला मंटोला के टीला नंदराम क्षेत्र का है. एक बाड़े में बकरों को काटा जा रहा था. 

शहर के बीचों-बीच आबादी क्षेत्र में चल रहे इस स्लॉटर हाउस का पर्दाफाश करने के लिए एक युवती ने अपने मोबाइल से फोटो खींच लिए, युवती को कुछ लोगों ने धमकी भी दी. माहौल बिगड़ता देख युवती पूरी डिटेल लेकर चुपचाप वहाँ से निकल गई.पूरी जानकारी के साथ फोटोस यू पी पुलिस के ट्वीटर एकाउंट पर पोस्ट कर दिए. ट्विटर में दी गई डीटेल के बाद एसएसपी आगरा अमित पाठक ने तुरंत एक टीम मौके पर भेजी जिसके बाद हुई छापामार कार्रवाई में 7 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

swati tweet

मौके से पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं इस कार्रवाई के बाद कुछ लोगों ने इसका विरोध भी किया है. आरोपियों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम, आर्म्स एक्ट और 63 खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है. शहर में दर्जनों स्लॉटर हाउस है. ये स्लॉटर हाउस शाहगंज, मंटोला, ताजगंज और लोहामंडी के घनी आबादी वाले क्षेत्रों में चल रहे है. पहले कार्रवाई भी हुई पर अब ये फिर से संचालित हो रहे हैं. लोग शिकायत भी करते हैं पर नगर निगम के अधिकारी ध्यान नहीं देते.