आगरा में महीनों बाद खुले बाजार, यहां हैं कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज
Advertisement

आगरा में महीनों बाद खुले बाजार, यहां हैं कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में लगभग ढाई महीने से बाजारों की रौनक गायब हो गई थी. अनलॉक 1 (unlock 1.0) में जब केंद्र सरकार ने जून के पहले दिन से ही रियायतों का दिशानिर्देश दिया, तो लगभग सभी जगहों पर बाजार खुलने लगे. आगरा में भी प्रशासन की निगरानी में बाजार खोले जा रहे हैं.

आगरा में लेफ्ट-राइट फॉर्मूले पर खुल रही हैं दुकानें (फाइल फोटो)

आगरा: कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते पूरे देश में लगभग ढाई महीने से बाजारों की रौनक गायब हो गई थी. अनलॉक 1 (unlock 1.0) में जब केंद्र सरकार ने जून के पहले दिन से ही रियायतों का दिशानिर्देश दिया, तो लगभग सभी जगहों पर बाजार खुलने लगे. आगरा में भी प्रशासन की निगरानी में बाजार खोले जा रहे हैं. आगरा यूपी में सबसे ज्यादा कोरोना मामलों वाला जिला है, ऐसे में यहां एहतियात की जरूरत भी ज्यादा है.

लेफ्ट-राइट फॉर्मूले पर खुल रहे हैं बाजार 
केंद्र और राज्य सरकार की गाइडलाइ फॉलो करते हुए आगरा में बाजार खोलने की व्यवस्था बनाई गई है. राजधानी लखनऊ की तरह यहां भी लेफ्ट-राइट फॉर्मूले पर दुकानें खुल रही हैं. एक दिन बाजार के एक तरफ की दुकानें खुलेंगी तो दूसरे दिन दूसरी तरफ की दुकानों को खोलने की इजाजत है. पुलिस और प्रशासन इस दौरान बाजारों का निरीक्षण भी कर रहा है ताकि कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन न किया जाए. 

इसे भी देखिए : राजधानी लखनऊ की सड़कों पर उतरे ऑटो और टेम्पो, लेकिन इन नियमों का पालन जरूरी

कुछ पाबंदियों के साथ शॉपिंग करने पहुंचे लोग 
बाजार खुलने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जा रहा है. लोग घरों से मास्क लगाकर बाहर निकल रहे हैं. बाजार में बिना मास्क के घूमने की अनुमति नहीं है. लोगों को ये भी निर्देश दिया गया है अगर दुकानों पर मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होता है तो संबंधित दुकान पर कार्रवाई करते हुए उसे 72 घंटे के लिए बंद कर दिया जाएगा. इसके बाद भी अगर सुधार नहीं होता है तो प्रशासन और भी सख्ती कर सकता है. 

आगरा में कोरोना के सबसे ज्यादा केस 
सूबे में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित जिला आगरा ही है. यहां COVID-19 वायरस के संक्रमण से प्रभावित लोगों की संख्या कुल 896 है. जबकि वायरस ने अब तक आगरा में 45 लोगों की जान ले ली है. पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले 8 हजार 729 हो चुके हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news