Army Recruiting Rally: सेना में भर्ती होने के लिए अपना रहे थे हथकंडा, कई अभ्यर्थी समेत दलाल गिरफ़्तार
Advertisement

Army Recruiting Rally: सेना में भर्ती होने के लिए अपना रहे थे हथकंडा, कई अभ्यर्थी समेत दलाल गिरफ़्तार

फिजिकल के दौरान 23 अभ्यर्थियों के दस्तावेज पर शक हुआ. इसी तरह मेडिकल में भी दो अभ्यर्थियों के दस्तावेजों को लेकर शक है. इन सभी अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है. पांच-पांच लाख रुपये में फिजिकल और मेडिकल में पास कराने का ठेका लिया गया था.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में चल रही भर्ती रैली में लगातार फर्जी दस्तावेजों के सहारे आने वाले अभ्यर्थियों की धरपकड़ की जा रही है. यूपी के आगरा (Agra) में चल रही सेना भर्ती में 25 अभ्यर्थी रडार पर आ गए हैं. इन अभ्यर्थियों (Candidates)  के पास से फर्जी दस्तावेज पाए जाने का शक है. सेना द्वारा सभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है. सभी अभ्यर्थी फर्जी डॉक्यूमेंट्स की मदद से सेना में भर्ती होने के लिए आए थे.

UP में टीचर बनने का सुनहरा मौका, इस हफ्ते शुरू होंगे असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन

23 अभ्यर्थी शक के दायरे में
भर्ती में शामिल होने आए 23 अभ्यर्थी को फिजिकल और दो मेडिकल के दौरान शक के दायरे में आए है. सेना द्वारा दस्तावेजों की जांच की जा रही है. बता दें कि बुधवार को गभाना के अभ्यर्थियों के लिए सेना भर्ती चल रही है. जानकारी के अनुसार फिजिकल के दौरान 23 अभ्यर्थियों के दस्तावेज पर शक हुआ. इसी तरह मेडिकल में भी दो अभ्यर्थियों के दस्तावेजों को लेकर शक है. इन सभी अभ्यर्थियों के दस्तावेजों की जांच की जा रही है. हालांकि पुलिस ने फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की है.

पहले ही कई लोग हो चुके हैं गिरफ्तार, चंगुल में एजेंट 
आगरा में चल रही सेना भर्ती में फर्जी दस्तावेजों से सेंध लगाने की कोशिश करने वाले वाले 15 अभ्यर्थियों और उनके साथ एजेंट को भी पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है. 10 अभ्यर्थियों को 16 फरवरी को गिरफ्तार किया जो कि बुलंदशहर और हापुड़ आदि जिलों के रहने वाले थे. इसके अलावा सेना भर्ती स्थल से कुछ सौ मीटर दूर बैठकर कोविड-19 का फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार किया गया.

फिजिकल और मेडिकल में पास कराने का ठेका
पुलिस ने मंगलवार को भी फर्जी दस्तावेजों के सहारे सेना में भर्ती होने की कोशिश करते पांच अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया था. पांच-पांच लाख रुपये में फिजिकल और मेडिकल में पास कराने का ठेका लिया गया था. पुलिस ने सेना भर्ती का ठेका लेने के आरोपी को भी गिरफ्तार किया था. अभ्यर्थियों को अलग-अलग भर्ती रैली में भेज रहा था. मंगलवार को इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया.

50 से ज्यादा उम्र वालों का टीकाकरण मार्च में, लगवाना है टीका तो तैयार रखें ये डॉक्यूमेंट्स

KVS Recruitment 2021: केन्द्रीय विद्यालयों में शिक्षक के पदों पर निकली भर्तियां, बिना Exam दिए पा सकते हैं नौकरी

WATCH LIVE TV

Trending news