UP में टीचर बनने का सुनहरा मौका, इस हफ्ते शुरू होंगे असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन

UP के अशासकीय सहायता प्राप्त कॉलेज में 47 सब्जेक्ट के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant professor) के 2003 पदों पर भर्ती के लिए Online आवेदन 25 फरवरी से शुरू होंगे. इन पदों पर लिखित परीक्षा केंद्र की उपलब्धता पर 26 मई से शुरू होकर विभिन्न चरणों में संपन्न होगी.

UP में टीचर बनने का सुनहरा मौका, इस हफ्ते शुरू होंगे असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर है. प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थाओं (Privately Aided Educational Institutions) में शिक्षकों की तीन बड़ी भर्तियां इसी हफ्ते शुरू हो जाएंगी. ये भर्तियां जूनियर हाईस्कूल में सहायक अध्यापक और प्रधानाध्यापक (Headmaster) से लेकर डिग्री कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर तक की हैं. 

25 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन

राज्य के अशासकीय सहायता प्राप्त कॉलेज में 47 सब्जेक्ट (Subjects) के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant professor) के 2003 पदों पर भर्ती के लिए Online आवेदन 25 फरवरी से शुरू होंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (Higher Education Services Commission) साढ़े चार साल के बाद भर्ती शुरू करने जा रहा है.  इन पदों पर लिखित परीक्षा केंद्र की उपलब्धता पर 26 मई से शुरू होकर विभिन्न चरणों में संपन्न होगी.

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख- 25 फरवरी

पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख- 26 मार्च

फीस जमा करने की प्रक्रिया  शुरू- 25 फरवरी 

ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख- 27 मार्च 

इसी सप्ताह Teachers के 15508 पदों पर संशोधित विज्ञापन

सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में टीजीटी (TGT) (प्रशिक्षित स्नातक) और PGT (प्रवक्ता) के 15508 पदों पर भर्ती के लिए संशोधित विज्ञापन इसी week जारी करने की तैयारी है.

तैयार किया जा रहा है पोर्टल
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (Uttar Pradesh Secondary Education Services Selection Board) ने आवेदन के लिए अलग से पोर्टल तैयार कराया है. शासन की अनुमति का इंतजार है. चयन बोर्ड भी जुलाई 2016 के बाद साढ़े चार साल के अंतराल पर भर्ती कर रहा है.

25 फरवरी को 1894 पदों का विज्ञापन
एडेड जूनियर हाईस्कूलों में प्रधाध्यापक के 390 और 1504 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन 25 फरवरी को जारी किया जाएगा. ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (Online registration) 3 से 17 मार्च तक होंगे. आवेदन शुल्क (Fees) जमा करने की last date 18 मार्च और आवेदन का Print लेने की आखिरी तारीख 19 मार्च है. परीक्षा 18 अप्रैल को होगी. सहायक अध्यापक एवं प्रधानाध्यापक का प्रथम प्रश्नपत्र 10 से 12.30 बजे तक और प्रधानाध्यापक पद के लिए द्वितीय प्रश्नपत्र 2 से 3 बजे तक होगा. रिजल्ट 18 मई को घोषित किया जाएगा.

UP School Reopen: रंगीन गुब्‍बारों, फूलों से सजा होगा स्कूल, कुछ इस तरह होगा बच्चों का स्वागत

अब मनचाहे जिले में पा सकेंगे तैनाती, बेसिक शिक्षा परिषद के 4868 टीचरों के परस्पर तबादले

WATCH LIVE TV