UP के इस शहर में पेट्रोल से महंगा है पानी, जनता बोली, हमारी भी सुनो सरकार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand531864

UP के इस शहर में पेट्रोल से महंगा है पानी, जनता बोली, हमारी भी सुनो सरकार

गांव में तीन ट्यूबवेल है, वो भी निजी है. लाइट आने के बाद देखते ही देखते ट्यूबवेल पर पानी भरने वाले की भीड़ लग जाती है. गांव के लोगों को 3 किमी दूर से अपने सिर पर पानी लेकर आना पड़ता  हैं, यह आलम सालभर ही बना रहता है. 

पानी के लिए लोगों को सुबह-शाम कई किलोमीटर का सफर करके आना पड़ता है.

आगरा: ताजनगरी आगरा में भीषण गर्मी के चलते कई गांवों में इस समय पानी का संकट गहरा रहा है, जिला मुख्यालय से महज 8 किमी ढोटी गांव के लोग मजदूरी और अन्य जरूरी कामों को छोड़ दिनभर पानी की जुगत में लगे रहते हैं, छोटे बच्चों से लेकर बुजुर्ग और महिलाएं तीन किमी दूर से पानी लाकर अपनी और जानवरों की प्यास बुझाते हैं.

fallback

लगभग 1600 की आबादी वाले ढोटी गांव के लोगों के लिए पानी पेट्रोल से भी महंगा है, क्योंकि बाइक का उपयोग अन्य कामों के जगह पानी लाने के लिए ज्यादा होता है, जिनके पास बाइक नहीं है वो साईकिल से पानी लाते हैं. वही, गांव में ऐसे लोग भी हैं, जो 3 किमी अपने सिर पर पानी लेकर आते हैं, यह आलम सालभर ही बना रहता है. 

fallback

जानकारी के मुताबिक, गांव में तीन ट्यूबवेल है, वो भी निजी है. लाइट आने के बाद देखते ही देखते ट्यूबवेल पर पानी भरने वाले की भीड़ लग जाती है. यह सिलसिला लाइट रहने तक जारी रहता है.

लाइव टीवी देखें

गांव में पानी की समस्या हल करने के लिए शासन स्तर पर भी ट्यूबवेल खुदवाए गए, लेकिन वह भी बंद पड़े हैं. ऐसे में गांव वालों का कहना है कि सरकार को गांव में एक पानी की टंकी बनवाना चाहिए, जिससे जल संकट से निजात मिल सके.

Trending news