Firozabad Blast: तेज धमाके से दहला फिरोजाबाद, पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में 5 की मौत, कई मकान जमींदोज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2433557

Firozabad Blast: तेज धमाके से दहला फिरोजाबाद, पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट में 5 की मौत, कई मकान जमींदोज

Firozabad Firecracker Factory Explosion:उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में सोमवार रात भीषण हादसा हो गया. शिकोहाबाद थाना क्षेत्र के नौशेरा गांव में पटाखा फैक्ट्री में धमाका हो गया. इस हादसे में अब तक पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो चुकी है. वहीं, कई लोगों के घायल होने की खबर है. आइए जानते हैं पूरी घटना क्या है?

Firozabad Firecracker Factory Explosion

Firozabad Firecracker Factory Explosion: यूपी के फिरोजाबाद में सोमवार देर रात पटाखों में अचानक आग लग गई. इसके बाद तेज धमाके के साथ जबरदस्त विस्फोट हुआ. फिर किसी फिल्मी सीन की तरह आसपास के इलाकों में खिड़की-दरवाजे टूट गए और दीवारों में दरारें तक पड़ गईं. कई मकान भी ढहने की खबर है. कई किलोमीटर तक धमाके की आवाज गूंजी. मलबे के नीचे दबे अन्य घायलों को जेसीबी मशीन ने निकाला जा रहा है. वहीं, अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है. 

आगरा रेंज के आईजी दीपक कुमार की मानें तो शिकोहाबाद थाना क्षेत्र में एक घर में पटाखे रखे हुए थे और उसी दौरान विस्फोट हो गया. विस्फोट की वजह से पास के एक घर की छत गिर गई. पुलिस ने मलबे से कई लोगों को बाहर निकाला. जिनमें से 7 लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है और 5 लोगों की मौत हो गई है. आगे बचाव अभियान अभी भी जारी है.

हादसे में कई लोगों की मौत
आसपास के तीन मकान जमींदोज हो गए. अन्य मकानों की दीवारों में दरारें आ गईं. घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित एक मकान के अंदर लकड़ी के बेड बनाने वाले एक परिवार की मीरा देवी (52) निवासी नौशहरा, संजना, दीपक और राकेश घायल हो गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. जहां मीरा देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, पंकज (24) निवासी नौशहरा समेत एक अन्य की भी मौत हो गई. जबकि बाकी लोगों का इलाज चल रहा है. तीन जेसीबी मशीन मौके पर है. अन्य लोगों की तलाश जारी है. सूचना मिलने पर सीओ इंस्पेक्टर समेत अन्य पुलिस फोर्स बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे. पुलिस टीम राहत बचाव कार्य में जुट गई है. इसके अलावा फायर ब्रिगेड की टीम भी मौके पर राहत बचाव कार्य में जुटी है.

यह भी देखें:Firozabad Blast Video:तेज धमाके के साथ पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 की मौत, कई मकान ढह

मलबे में कितने लोग दबे?
मौके पर मौजूद एक पुलिस के अधिकारी की मानें तो हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने सबसे पहले शिकोहाबाद थाने को दी थी, जिसके बाद थाने की टीम फायर ब्रिगेड के साथ घटनास्थल पर पहुंची. घटनास्थल पर काफी भीड़ जमा थी. स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. वहीं, पुलिस अधिकारी के मुताबिक, मलबे में कितने लोग दबे हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन अभी तक 10 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला गया है. उधर, धमाके के बाद से फैक्ट्री मालिक का भी कुछ पता नहीं चल रहा है. वो भी इसी फैक्ट्री में था या कहीं बाहर, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है. फैक्ट्री में पटाखों का काफी स्टॉक था. रात के समय अचानक उसमें धमाका हो गया. हालांकि ये धमाका कैसे हुआ, अभी यह साफ नहीं हो पाया है. आगे अपडेट के लिए बने रहिए Zeeupuk के साथ

यह भी पढ़ें: Firozabad News: फिरोजाबाद में जोरदार धमाका, 12 घरों में नुकसान के साथ कई लोगों के मलबे में दबने की आशंका

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Agra News  हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news