Agra News: ताजमहल में गंगाजल और पेशाबकांड के बाद पढ़ी गई नमाज, ASI ने उठाया बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2451805

Agra News: ताजमहल में गंगाजल और पेशाबकांड के बाद पढ़ी गई नमाज, ASI ने उठाया बड़ा कदम

UP News: उत्तर प्रदेश के आगरा से ताजमहल के ऊपर लगातार हो रहे विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. कांवड़ से लेकर गंगा जल चढ़ाने के मामले अभी शांत ही हुए थे. लेकिन अब एक नए विवाद ने ताजमहल की सुरक्षा को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है. पढ़िए पूरी खबर ... 

UP News

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा से ताजमहल के ऊपर लगातार हो रहे विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. कांवड़ से लेकर गंगा जल चढ़ाने के मामले अभी शांत ही हुए थे. लेकिन अब वायरल हो रहे एक वीडियो ने फिर से एक बार ताजमहल की सुरक्षा को सवालों के घेरे में लाकर खड़ा कर दिया है. ताजा विवाद ताजमहल पर नमाज पढ़ने को लेकर है. 

ASI को नहीं लगी भनक
नमाज पढ़ते हुए की वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही ASI ने बयान दिया है. एएसआई के अनुसार अब ताजमहल की सिक्योरिटी बढ़ाई जाएगी. आपको बता दें कि ताजमहल पर नमाज पढ़ने को लेकर प्रतिबंध लगा हुआ है. हालांकि माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ताजमहल परिसर में पश्चिमी दिशा में मौजूद मस्जिद में ईद और शुक्रवार के दिन नमाज पढ़ी जा सकती है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी शनिवार को मस्जिद के पास उत्तरी पश्चिमी मेहराब में एक महिला और पुरुष ने नमाज पढ़ी. 

ASI ने दी सफाई
घटना की सूचना मिलने पर एएसआई के अधीक्षक पुरातत्वविद डॉ. राजकुमार पटेल ने सवालों के जवाब दिए हैं. जिसमें उन्होंने बताया कि जिस जगह पर नमाज पढ़ी गई है. वहां आमतौर पर किसी की ड्यूटी नहीं रहती है. लेकिन आगे ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए ताजमहल की सुरक्षा के लिए हर जगह पर कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी. 

पहले भी उठ चुके हैं सवाल
आपको बता दें कि ताजमहल के रख-रखाव और सुरक्षा को लेकर पहले भी सवाल उठते रहे हैं. जहां ताजमहल के अंदर हिंदूवादी संगठन द्वारा गंगाजल चढ़ाया गया था. तो एक बार घूमने आए पर्यटक ने खुले में पेशाब कर ताजमहल की व्यवस्थाओं के ऊपर संदेह खड़ा किया था. 

यह भी पढ़ें - ताजमहल में लगेंगी लाखों की मंकी मशीनें, बंदरों के खिलाफ संभालेंगी मोर्चा

यह भी पढ़ें - दुनिया के सातवें अजूबे ताजमहल को खतरा! गुबंद में दिखीं दरारें, ASI पर उठे सवाल

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Agra News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news