शारजाह से उत्तर प्रदेश के 182 लोगों को लेकर लखनऊ पहुंची AIR INDIA की फ्लाइट
Advertisement

शारजाह से उत्तर प्रदेश के 182 लोगों को लेकर लखनऊ पहुंची AIR INDIA की फ्लाइट

विदेश से उत्तर प्रदेश लाए जा रहे लोगों के लिए योगी सरकार ने 29 होटलों को किराए पर लेकर क्वॉरंटीन सेंटर में तब्दील किया है. इन होटलों में क्वॉरंटीन होने वाले लोग सरकार को भुगतान करेंगे. 

(सांकेतिक तस्वीर)

लखनऊ: शारजाह से उत्तर प्रदेश के 182 लोगों को लेकर एयर इंडिया की फ्लाइट नंबर IX184 B738 शनिवार रात 9:06 बजे लखनऊ के अमौसी ​स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची. इन सभी लोगों की एयरपोर्ट पर ही थर्मल स्क्रीनिंग की गई, फिर 9 बसों में ​बैठाकर क्वॉरंटीन सेंटर ले जाया गया. सरकार इन सभी लोगों की मेडिकल जांच कराएगी. 

शव दफनाने को लेकर बुलंदशहर में विवाद, विरोध जताने सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग 

मेडिकल जांच में विदेश से आए जिन यात्रियों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखेंगे उन्हें सरकार गंतव्य तक पहुंचाने की व्यवस्था करेगी. लेकिन घर लौटने पर उन्हें 14 दिन के अनिवार्य होम क्वॉरंटीन में रहना होगा. विदेश से उत्तर प्रदेश लाए जा रहे लोगों के लिए योगी सरकार ने 29 होटलों को किराए पर लेकर क्वॉरंटीन सेंटर में तब्दील किया है. इन होटलों में क्वॉरंटीन होने वाले लोग सरकार को भुगतान करेंगे.

बद्रीनाथ धाम के मुख्य पुजारी पहुंचे जोशीमठ, केरल से लौटने के बाद थे सेल्फ क्वॉरंटीन

इन होटलों का किराया 1000, 2000 और 3000 रुपए/दिन के हिसाब से है.  जो भुगतान करने में सक्षम नहीं हैं उन्हें एमिटी यूनिवर्सिटी में बनाए गए क्वॉरंटीन सेंटर में रखा गया है. विदेश से लौटे किसी भी नागरिक के COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने पर उसे कोरोना अस्पताल में रखा जाएगा. विदेशों से लौटे लोगों को अपना किराया भी खुद देना है.

WATCH LIVE TV

Trending news