Etawaah News:अखिलेश के निशाने पर क्यों आईं अनुप्रिया पटेल? यूपी में पिछड़ों के हक को लेकर केंद्रीय मंत्री पर करारा प्रहार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2315882

Etawaah News:अखिलेश के निशाने पर क्यों आईं अनुप्रिया पटेल? यूपी में पिछड़ों के हक को लेकर केंद्रीय मंत्री पर करारा प्रहार

Etawaah News: दिबियापुर विधायक के पौत्र की शादी समारोह में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में बीजेपी पर हमला बोल दिया.  सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी आरक्षण के साथ खिलवाड़ कर रही है. 

Etawaah News:अखिलेश के निशाने पर क्यों आईं अनुप्रिया पटेल? यूपी में पिछड़ों के हक को लेकर केंद्रीय मंत्री पर करारा प्रहार

Etawaah News: इटावा पहुंचे अखिलेश यादव ने एक बार फिर बीजेपी को अपने निशाने पर लिया है. उन्होंने बिना नाम लिए इशारों-इशारों में अनुप्रिया पटेल पर तंज कसा और एक बार फिर PDA कार्ड खेल दिया. दरअसल, अखिलेश यादव दिबियापुर विधायक के पौत्र की शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान सपा प्रमुख ने कहा कि जो लोग पत्र लिखकर दिखावटी काम कर रहे हैं वे लोग बीजेपी को बचाना चाहते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी ने नहीं चाहती बहुजन समाज, पिछड़े दलित व आदिवासी को आगे बढ़ने का अवसर दिया जाए.

आरक्षण से खिलवाड़ का आरोप
सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने फिर आरक्षण के मुद्दे को हवा दी है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी जब से सरकार में आई है तब से आरक्षण के साथ खिलवाड़ कर रही है. आरक्षण की मूल भावना के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. बीजेपी नहीं चाहती है कि बहुजन समाज, पिछड़े, दलित व आदिवासी जिन्हें सम्मान के साथ जीने का अवसर मिलता है, उन्हें आगे बढ़ने का अवसर दिया जाए.

अनुप्रिया पटेल पर कसा तंज
भरथना में दिबियापुर विधायक प्रदीप यादव के पौत्र आर्यन यादव के शादी समारोह के मौके पर अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान जातीय जनगणना का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि हमारी मांग थी कि जातीय जनगणना कराई जाए और आबादी के हिसाब से सम्मान मिले. यही मांग मंडल कमीशन की थी. बाबा साहब और मुलायम सिंह यादव की भी यही मंशा थी. अखिलेश यादव ने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का नाम लिए बगैर कहा कि जो लोग पत्र लिखकर दिखावटी काम कर रहे हैं, वे लोग बीजेपी को बचाना चाहते हैं.

फिर खेला PDA कार्ड
अखिलेश यादव यहीं नहीं रूके उन्होंने ये भी कहा कि पहला सवाल यह है कि यही लोग जो आज चिंता व्यक्त कर रहे हैं, उस समय कहां थे जब दिल्ली व यूपी से कुलपतियों की तैनाती हुई थी. जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में पीडीए परिवार के लोगों का ध्यान नहीं रखा गया. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी हारेगी. तारीखों की घोषणा होने के बाद रणनीति तय की जाएगी. लोकसभा चुनाव में यूपी की जनता ने संविधान को बचाने के लिए मतदान किया. लोकसभा में डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए.

RSS को भी नहीं छोड़ा
सैफई स्थित कार्यालय में कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि एक जुलाई से एक सप्ताह तक सपा कार्यकर्ता गांव-गांव में पेड़ लगाएंगे. पेड़ लगाकर नई अलख जगाएं ताकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं को लगाने वालों को जवाब दिया जा सके. उनकी शाखाओं को लगाने से कुछ होने वाला नहीं है. पेड़ लगाने और उसकी जड़ें मजबूत होने से हर तरफ हरियाली ही हरियाली दिखाई देगी.

Trending news