उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, सपा के कई बड़े नेता हैं साथ

दरअसल, उन्नाव रेप पीड़िता ने दुष्कर्म के आरोपी को हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर 16 दिसंबर को एसपी ऑफिस के सामने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी.

उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव, सपा के कई बड़े नेता हैं साथ
(फाइल फोटो)

उन्नाव: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मंगलवार को अखिलेश यादव उन्नाव पहुंचे. अखिलेश यादव ने उन्नाव रेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. अखिलेश यादव के साथ समाजवादी पार्टी के कई नेता भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि 16 दिसंबर को एसपी ऑफिस के बाहर रेप पीड़िता ने खुद को आग लगाई थी. गंभीर रुप से झुलसी रेप पीड़िता को कानपुर के हैलट भर्ती कराया गया था. जहां 6 दिन से  इलाज जारी था लेकिन, तमाम कोशिशों के बावजूद डॉक्टर पीड़िता को नहीं बचाया जा सका था. 85 फीसदी जल चुकी पीड़िता की 22 दिसंबर को मौत हो गई थी. इस घटना के बाद पीड़ित परिवार को सांत्वना देने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उन्नाव के हसनगंज पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की.

बताया जा रहा है कि उन्नाव रेप पीड़िता ने यह कदम इसलिए उठाया था क्योंकि, दुष्कर्म के आरोपी को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी. जिसके बाद से ही पीड़िता आहत थी और 16 दिसंबर को एसपी ऑफिस के सामने मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली थी. पुलिस के अनुसार पीड़िता के साथ अवधेश ने शादी का झांसा देकर कई सालों तक यौन शोषण किया था. जिसके बाद 2 अक्टूबर को अवधेश के खिलाफ केस दर्ज कराया था. जिसमें अवधेश को जमानत मिली थी और इसी से आहत होकर पीड़िता ने न्याय की आस में एसपी ऑफिस के सामने आग लगा ली थी.

(इनपुट - दयाशंकर)