कुंभ मेला: श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया अक्षयवट वृक्ष, छाई मायूसी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand488664

कुंभ मेला: श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया अक्षयवट वृक्ष, छाई मायूसी

पीएम मोदी ने अक्षयवट वृक्ष को जनता के लिए खोला था. लेकिन कुंभ की शुरुआत पर इस मंदिर को बंद कर दिया गया है.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : प्रयागराज में आयोजित हो रहे कुंभ में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के लिए बुरी खबर है. यहां स्थित अक्षयवट वृक्ष को कुंभ मेले की शुरुआत से एक दिन पहले ही दर्शन के लिए बंद कर दिया गया. पीएम मोदी ने अक्षयवट वृक्ष को जनता के लिए खोला था. लेकिन कुंभ की शुरुआत पर इस मंदिर को बंद कर दिया गया है.

इस फैसले के बाद अक्षयवट वृक्ष के पुजारियों और श्रद्धालुओं में काफी गुस्सा है. वे प्रशासन से ये सवाल पूछ रहे हैं कि जब बंद ही करना था तो अक्षयवट को खोला ही क्यों गया था? देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालु मायूस होकर अक्षयवट के बाहर से वापस जा रहे हैं. प्रशासन ने अभी ये कारण नहीं बताया कि आखिर क्यों अक्षयवट को बंद किया गया है.

fallback
फाइल फोटो

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां यमुना नदी पर स्थित किले में 450 वर्ष से बंद अक्षयवट और सरस्वती कूप को 10 जनवरी को आम जनता के लिए खोल दिया. मुख्यमंत्री ने कहा था, “गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की इस त्रिवेणी में देश-दुनिया से कोटि-कोटि श्रद्धालु खिंचे चले आते हैं. आस्था का सम्मान करने के प्रयास में प्रधानमंत्री की प्रेरणा से 450 वर्ष बाद अब श्रद्धालुओं को अक्षयवट के दर्शन का सौभाग्य मिलेगा.”

Trending news