राजस्थान के राज्यपाल की PM मोदी को जिताने की अपील, जिलाधिकारी ने EC को सौंपे तथ्य
Advertisement

राजस्थान के राज्यपाल की PM मोदी को जिताने की अपील, जिलाधिकारी ने EC को सौंपे तथ्य

आयोग के सूत्रों के अनुसार बतौर राज्यपाल कल्याण सिंह के बयान से आचार संहिता का उल्लंघन होने की जांच इन सबूतों के आधार पर की जाएगी. 

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनाव में जिताने की राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह की अपील से चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत पर अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने इस मामले के तथ्यों और सबूतों से चुनाव आयोग को अवगत करा दिया है. 

आयोग के सूत्रों के अनुसार बतौर राज्यपाल सिंह के बयान से आचार संहिता का उल्लंघन होने की जांच इन सबूतों के आधार पर की जाएगी. उल्लेखनीय है कि कल्याण सिंह ने हाल ही में अपने गृह जनपद अलीगढ़ में अपने आवास पर बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुये मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की अपील की थी. 

आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने उस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी और संबोधन के विडियो टेप सहित अन्य सबूत आयोग को सौंप दिए हैं. इनके आधार पर आयोग इस बात की जांच करेगा कि संवैधानिक पद पर आसीन सिंह के बयान से आचार संहिता का उल्लंघन हुआ या नहीं. 

सिंह ने 23 मार्च को अलीगढ़ में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर टिकट वितरण से नाराज स्थानीय बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपने आवास पर मुलाकात के दौरान यह बयान दिया था. समझा जाता है कि उन्होंने अपने कथित बयान में कहा था,‘हम सब बीजेपी के कार्यकर्ता हैं और हम सब चाहते हैं कि चुनाव में बीजेपी जीते. हम चाहते हैं कि मोदी जी प्रधानमंत्री बनें.’

उल्लेखनीय है कि 1990 में चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल गुलशेर अहमद की चुनाव में अपने पुत्र के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पर नाराजगी जाहिर की थी. इसके बाद अहमद ने राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था. 

Trending news