close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अलीगढ़: मुस्लिम युवक कर रहा था रामायण पाठ, पड़ोसियों ने तोड़ दिया हारमोनियम, कर दी पिटाई

पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए गुरुवार देर रात दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 

अलीगढ़: मुस्लिम युवक कर रहा था रामायण पाठ, पड़ोसियों ने तोड़ दिया हारमोनियम, कर दी पिटाई
पीड़ित ने एसएसपी से मामले की शिकायक की, जिसके बाद मामले पर कार्रवाई हुई.

अलीगढ़: अलीगढ़ के थाना देहलीगेट क्षेत्र के महफूज नगर गोश्त वाली गली में घर में रामायण पढ़ रहे मुस्लिम श्रद्धालु को मोहल्ले के ही लोगों ने पीटा और उसका हरमोनियम तोड़ दिया. दबंगों वहां से धार्मिक ग्रन्थ उठा ले गए. पीड़ित टूटा हारमोनियम लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचा, जहां उसने एसएसपी को पूरे मामले की जानकारी दी. एसएसपी ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. पुलिस ने मामले पर कार्रवाई करते हुए गुरुवार देर रात दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 


पुलिस की गिरफ्त में दो आरोपी. 

जानकारी के मुताबिक, महफूज नगर निवासी दिलशेर मीट फैक्ट्री में सिक्योरिटी गार्ड हैं. वे गुरुवार सुबह रात की ड्यूटी करके सुबह अपने घर आए और स्नान करके रामायण का पाठ करने बैठ गए. आरोप है कि इसी दौरान समीर और जाकिर समेत कुछ युवक घर में घुस आए और गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. आरोपियों ने हरमोनियम भी तोड़ दिया. 

 

दिलशेर का आरोप है कि आरोपियों ने उसे धमकी दी और कहा कि अगर उसने ये पाठ किया, तो उसे वह जान से मार डालेंगे. दिलशेर ने सूचना सिक्योरिटी एजेंसी के सुपरवाइजर को दी. उन्होंने पुलिस में शिकायत करने की सलाह दी. दिलशेर अपने हरमोनियम के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचे, जहां अपनी शिकायत एसएसपी को बताई. एसएसपी के आदेश पर आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई. 

दिलशेर ने रामायण पाठ को अपनी आदत में शुमार कर लिया है. उन्होंने बताया कि वह रोजाना नहाने के बाद रामायण पढ़ना नहीं भूलते. कई चौपाइयां उन्हें याद हैं. वह गीता भी पढ़ते हैं. उन्होंने कहा कि 1979 से रामायण पाठ कर रहा हूं. इससे मेरे मन को सुकून मिलता है. इसी बात का कुछ लोग विरोध करते हैं और आए दिन उन्हें धमकाते हैं. उन्होंने पुलिस को बताया कि हर वक्त उन्हें जान को खतरा बना रहता है. दिलशेर की पत्नी नफीसा ने बताया की वह शादी से पहले से ही गीता-रामायण पढ़ते हैं. हम तो नमाज पढ़ते हैं, वो रामायण पढ़ते हैं और हमको इससे कोई आपत्ति नहीं है.  

वहीं, अलीगढ़ पुलिस ने पीड़ित दिलशेर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और इस मामले पर कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.