Aligarh News: रोजगार मेले में हजारों को जॉब, छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन-टैबलेट, अलीगढ़ को सीएम योगी ने ढाई घंटे में दी 665 करोड़ की सौगात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2403882

Aligarh News: रोजगार मेले में हजारों को जॉब, छात्रों को मुफ्त स्मार्टफोन-टैबलेट, अलीगढ़ को सीएम योगी ने ढाई घंटे में दी 665 करोड़ की सौगात

Aligarh Latest News: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ पहुंचे. यहां आने के बाद उन्होंने छात्र-छात्रों को मुफ्त में स्मार्टफोन और टैबलेट बांटे. साथ ही वृहद रोजगार एवं ऋण मेला के अंतर्गत 5,000 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए. 

CM Yogi Adityanath

अलीगढ़: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अलीगढ़ पहुंचे. उन्होंने यहां छात्र-छात्राओं को मुफ्त में 1500 से ज्यादा टैबलेट बांटे. साथ ही रोजगार और ऋण मेला के तहत 5,000 से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए. उद्यमियों को 35 करोड़ से ज्यादा का कर्ज बांटा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ में 705 करोड़ रुपये की 305 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया.

पांच हजार से ज्यादा युवाओं को नियुक्ति पत्र
अलीगढ़ के इस वृहद रोजगार मेले में 63 से अधिक कंपनियों ने पांच हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी, जिसका नियुक्ति पत्र सीएम योगी ने वितरित किया. स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के तहत 1500 से अधिक छात्र-छात्राओं को टैबलेट और स्मार्टफोन दिया गया. योगी सरकार साढ़े सात वर्ष में साढ़े छह लाख से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी देने में सफल रही है. संविदा से 3.75 लाख से अधिक युवाओं को रोजगार से जोड़ा गया है. दो करोड़ लोगों को निजी क्षेत्र और एमएसएमई में रोजगार मिला है. प्रधानमंत्री योजना, मुद्रा योजना, स्टार्टअप, ओडीओपी, एमएसएमई और मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत क्षेत्र प्रदेश के युवाओं को एक लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का लोन दिया गया है. 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस और सपा के लोगों के अंदर जिन्ना की आत्मा घुस गई है. जिन्ना ने देश का विभाजन करने का पाप किया था, इसलिए वह अंतिम समय में घुट घुट कर मरा था. आज जब देश विकास की नई ऊंचाइयों को छू रहा है, तब ये लोग समाज को तोड़ने का कार्य कर रहे हैं. 2014 में पीएम मोदी के आने के बाद से देश नई बुलंदियों की तरफ आगे बढ़ रहा है. समूचा विपक्ष समाज में जाति का जहर घोल कर अराजकता फैलाने का कार्य कर रहा है.

सीएम योगी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बेटी और व्यापारी के सम्मान के साथ खिलवाड़ करने वालों के लिए यमलोक का रास्ता खुला हुआ है. सपा मुखिया को बेटी सुरक्षा पर बोलने का कोई अधिकार नहीं है. अयोध्या, कन्नौज और कोलकाता की घटना पर उनकी जुबान नहीं खुलती है. सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा के लोगों को जब भी सत्ता प्राप्त हुई तो सामाजिक ताने-बाने को छिन्न भिन्न करने का कार्य किया.

सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने नेता जी सुभाष चंद्र बोस, सरदार वल्लभ भाई पटेल, डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी और महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह जैसे राष्ट्र नायकों का अपमान किया है. भाजपा ही है, जो इन महापुरुषों को सम्मान देने का कार्य कर रही है. महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर बना विश्वविद्यालय इसका उदाहरण है. कांग्रेस और सपा के लोगों को सिर्फ अपना परिवार दिखता है. डबल इंजन की सरकार किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है. अराजकता, अव्यवस्था और गुंडागर्दी की छूट किसी को नहीं दी जाएगी.

सीएम योगी ने कहा कि 2017 के पहले उत्तर प्रदेश के सामने पहचान का संकट था. आज यूपी की गिनती देश के अग्रणी राज्यों में होती है. इसलिए आप सब इस प्रगति को रुकने मत दीजिएगा, क्योंकि समाजवादी पार्टी के लोगों को अगर अवसर मिला तो वो प्रदेश में दंगा, लूटपाट और अराजकता फैलाएंगे. विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता है. इसके साथ रोजगार भी आता है. इसकी आधारशिला कानून व्यवस्था सुरक्षा है. सुरक्षा के बिना सुशासन की स्थापना नहीं हो सकती है.

भाजपा के पास विकास का एजेंडा: बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह
बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि भाजपा के पास विकास का मजबूत एजेंडा है. सपा समेत समूचे विपक्ष के पास विनाशकारी प्रोपेगैंडा है. बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को सम्मान देने और उनके द्वारा बनाए गए संविधान की रक्षा सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही कर सकती है. मंत्री संदीप ने कहा कि हमारी इस युवा को पीढ़ी को दिशा देने के लिए मुख्यमंत्री योगी यहां आए हैं. अलीगढ़ क्षेत्र में विकास की योजनाएं निरंतर जारी हैं और ये रफ्तार लगातार बरकरार रहेगी.

कार्यक्रम में सीएम योगी के साथ गन्ना विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण, बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह, कौशल विकास एवं व्यावसायिक शिक्षा मंत्री कपिल देव अग्रवाल, सांसद सतीश गौतम, अनूप प्रधान, विधायक जयवीर सिंह, रविंद्र पाल सिंह, राजकुमार सहयोगी भी उपस्थित थे.

Trending news