सनातन धर्म को समाप्त कर रही BJP, केवल कुछ मठों तक सीमित करना चाहती है: सतीश चंद्र मिश्रा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand951736

सनातन धर्म को समाप्त कर रही BJP, केवल कुछ मठों तक सीमित करना चाहती है: सतीश चंद्र मिश्रा

बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने कौशाम्बी में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के जरिए मिशन यूपी 2022 का आगाज किया. मंझनपुर विधानसभा के ओसा में मंत्रोच्चार और शंखनाद से प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरुआत हुई.

 बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा.

मो. गुफरान/कौशांबी: बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्रा ने कौशाम्बी में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन के जरिए मिशन यूपी 2022 का आगाज किया. मंझनपुर विधानसभा के ओसा में मंत्रोच्चार और शंखनाद से प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरुआत हुई. अपने लगभग 36 मिनट के भाषण में सतीश चंद्र मिश्रा बीजेपी पर पहले से ज्यादा हमलावर नजर आए. ब्राह्मण समाज का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी की सनातन धर्म को समाप्त करने की योजना है. वह धर्म को केवल कुछ मठों तक ही सीमित कर देना चाहती है.

ब्राह्मणों के रोजगार पर कुठाराघात कर रही भाजपा
बसपा नेता ने कहा कि सूबे में बीजेपी की सरकार आने से पहले 1400 संस्कृत विद्यालय चल रहे थे, साजिश के तहत उनमें से 500 विद्यालयों को बंद कर दिया गया. अकेले प्रयागराज में 42 में से 19 विद्यालयों को बंद कर दिया. इसके लिए न सिर्फ शिक्षकों के मानदेय और वेतन पर रोक लगाई गयी बल्कि नए शिक्षकों की नियुक्ति भी रोक दी गयी. संस्कृत विद्यालयों में जब शिक्षकों की संख्या घटी तो विद्यार्थियों ने आना बंद कर दिया फिर सरकार ने यह कहकर विद्यालय बंद कर दिए कि विद्यार्थी नहीं हैं.

भाजपा सरकार सनातन संस्कारों को नष्ट कर रही
उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों में 4 वेदों के 1100 से अधिक पाठ पढ़ाये जा रहे थे, उन्हें खत्म कर ब्राह्मणों की पंडिताई और ज्योतिष जैसी विद्या को खत्म किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में मंदिरों के सरकारी अधिग्रहण की योजना है. दरअसल सतीश चंद्र मिश्रा ब्राह्मण समाज को ये समझाने का प्रयास कर रहे थे कि बीजेपी सरकार सनातन संस्कारों के साथ-साथ उनके रोजगार पर भी कुठाराघात कर रही है. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में सबसे अधिक उत्पीड़न ब्राह्मण समाज का हुआ है.

योगी सरकार खुशी दुबे का उत्पीड़न कर रही है
सतीश चंद्र मिश्रा ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार में निर्दोष ब्राह्मणों की नाम पूछकर हत्या की गई है. योजनाबद्ध तरीके से सरकार ने दलितों और ब्राह्मणों का उत्पीड़न किया है. चुनाव के समय ब्राह्मण समाज का वोट लिया गया? लेकिन उन्हें भागीदारी नहीं दी गई. कानपुर बिकरु कांड में साढ़े 16 साल की आरोपी का बेवजह उत्पीड़न किया गया. उसे न सिर्फ जेल भेज दिया गया बल्कि उसकी जमानत में भी अड़ंगे लगाए गए हैं. पुलिस के बयान और बाराबंकी के बालिका गृह में बंद लड़कियों के बयान के आधार पर उसकी जमानत खारिज कराई गई.

बिकरु कांड के बहाने साधा भाजपा पर निशाना
बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि बिकरु कांड में 40 से अधिक ब्राह्मण समाज के लोगों को जेल भेजा गया. प्रदेश भर में ब्राह्मण समाज का उत्पीड़न किया गया. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है सूबे के 13 प्रतिशत ब्राह्मण, 23 प्रतिशत दलितों के साथ एकजुटता बना कर सूबे की योगी सरकार को उखाड़ फेंकेंगे और बहन मायावती 2022 में फिर से उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेंगी. उन्होंने याद दिलाया कि जब प्रदेश में बीएसपी की सरकार थी तो मायावती ने ब्राह्मण समाज के लोगों को बढ़ाया.

भाजपा के ब्राह्मण मंत्री बसपा से जुड़ना चाहते हैं
सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि बहन जी ने हजारों की संख्या में ब्राह्मणों को सरकारी पद दिए, बड़ी संख्या में ब्राह्मण समाज के लोगों को सरकारी वकील बनाया. बीजेपी सरकार में ब्राह्मण समाज के जो दो-एक मंत्री हैं वे भी समाज की हालत देखकर दुखी और लाचार हैं और बीएसपी से जुड़ने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने सपा के ब्राह्मण प्रेम को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उनकी सरकार में तो कन्नौज से नीरज मिश्रा का सिर कटवाकर लखनऊ मंगवाया गया. बीएसपी महासचिव ने कहा कि अयोध्या से शुरू हुआ यह सिलसिला देश भर में जाएगा.

Trending news