अतीक अहमद की 100 करोड़ की संपत्ति पर कसेगा ED शिकंजा, फूलपुर से लखनऊ तक फैला है माफिया डॉन का साम्राज्य
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1611495

अतीक अहमद की 100 करोड़ की संपत्ति पर कसेगा ED शिकंजा, फूलपुर से लखनऊ तक फैला है माफिया डॉन का साम्राज्य

Atique Ahmed Case: उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी अतीक अहमद की मुश्किलें दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. माफिया अतीक अहमद पर अब ED का शिकंजा कसने वाला है. ईडी की कार्रवाई की जद में माफिया के साथ-साथ उसके परिवार वाले भी आ सकते हैं. 

अतीक अहमद (File Photo)

प्रयागराज: उमेश पाल शूटआउट कांड (Umesh Pal Shootout) में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. माफिया अतीक अहमद पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) का शिकंजा कसेगा. सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने अतीक की लखनऊ, प्रयागराज और अन्य शहरों में 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति का पता लगाया है. ऐसे में जल्द ही माफिया की अवैध संपत्तियों को चिन्हित कर जब्त करने की कार्रवाई हो सकती है. माना जा रहा है कि ईडी की कार्रवाई सिर्फ अतीक अहमद तक सीमित नहीं रहेगी. इसकी जद में उसके परिवार के सदस्य और सहयोगी भी आएंगे. 

मनी लांड्रिंग का दर्ज है केस
सूत्रों के मुताबिक, ईडी के अधिकारी जांच के लिए पहले ही प्रयागराज पहुंच चुके हैं. ईडी ने माफिया अतीक अहमद के खिलाफ मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. नवंबर 2021 में ईडी ने कार्रवाई भी की थी. फूलपुर शहर में अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता के नाम पर आठ करोड़ की संपत्ति जब्त की थी. आरोप है कि इस संपत्ति को अतीक अहमद ने चार करोड़ में खरीदा था. ईडी की प्रयागराज यूनिट अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग केस की जांच कर रही है. 

यह भी पढ़ें- Devkinandan Thakur: 'किसी हिन्दू बेटी के 35 टुकड़े न हों...' कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने दे डाली अजीबोगरीब सलाह

 

भाई अशरफ की भी बढ़ रही मुश्किलें
वहीं, माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की भी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. दरअसल, बुधवार को अशरफ की याचिका पर सुनवाई टल गई है. दरअसल, सीजेएम कोर्ट में पुलिस की तरफ आख्या रिपोर्ट नहीं दाखिल हुई है. 18 मार्च को कोर्ट ने मामले में धूमनगंज पुलिस से रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है. उमेश पाल हत्याकांड मामले में अशरफ ने कोर्ट में फिजिकल पेशी के बजाय वीसी के जरिए पेश किए जाने की गुहार लगाई है. इसके साथ ही बरेली जेल में ही बयान दर्ज करने की भी मांग की है. अशरफ ने जेल से प्रयागराज कोर्ट पेशी के लिए लाए जाने के दौरान रास्ते में अनहोनी की आशंका जताई है. बता दें अशरफ उमेश पाल हत्याकांड मामले में साजिश रचने का आरोपी है. 

यह भी पढ़ें- आवारा जानवरों पर 2024 चुनाव के पहले कसेगी नकेल, योगी सरकार का एक्शन प्लान तैयार

यह भी देखें- Watch: 'हिंदू बेटियों के 35 टुकड़े न हों, सनातनी से हो सनातनी का विवाह'- देवकीनंदन ठाकुर ने की ऐसे कानून की मांग

Trending news