प्रयागराज में बस कंडक्‍टर पर चापड़ से हमला करने वाला छात्र निलंबित, देखें क्‍या बोले प्रिंस‍िपल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1978782

प्रयागराज में बस कंडक्‍टर पर चापड़ से हमला करने वाला छात्र निलंबित, देखें क्‍या बोले प्रिंस‍िपल

Prayagraj Student Attack Bus Conductor:  शुक्रवार को प्रयागराज स्थित यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र लारेब हाशमी का सिटी बस कंडक्‍टर से किराये को लेकर विवाद हो गया था. आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने अचानक जिहादी जिंदा है और "अल्लाह-हू-अकबर" का नारा लगाते हुए कंडक्टर और ड्राइवर पर चापड़ से हमला कर दिया.

Lareb Hashmi

Prayagraj Student Attack Bus Conductor: प्रयागराज में बस कंडक्‍टर पर चापड़ से हमला करने वाले आरोपी छात्र को कॉलेज प्रबंधन ने निष्‍कासित कर दिया है. कॉलेज प्रबंधन द्वारा आरोपी छात्र लारेब हाशमी को निष्‍कासित करने के अलावा एक जांच कमेटी का गठन किया गया है. जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद आरोपी छात्र लारेब हाशमी को टर्मिनेट किया जाएगा. 

यह है पूरा मामला 
दरअसल, शुक्रवार को प्रयागराज स्थित यूनाइटेड इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र लारेब हाशमी का सिटी बस कंडक्‍टर से किराये को लेकर विवाद हो गया था. आरोपी छात्र लारेब हाशमी ने अचानक जिहादी जिंदा है और "अल्लाह-हू-अकबर" का नारा लगाते हुए कंडक्टर हरिकेश और ड्राइवर पर चापड़ से हमला कर दिया. कंडक्टर के गर्दन और हाथ पर काफी चोट पहुंची. 

यह भी पढ़ें : 'बस कंडक्टर पर चापड़ से हमले का अफसोस नहीं', सुरक्षा एजेंसियों को छात्र के आतंकी गतिविधियों से जुड़े होने का शक
 

पुलिस पर हमले का आरोप 
घटना की जानकारी मिलते ही प्रयागराज पुलिस ने लारेब हाशमी को पकड़ लिया. इसके बाद शाम को आरोपी की निशानदेही से पुलिस चापड़ बरामद कराने गई. इस दौरान लारेब ने अभिरक्षा से भागने का प्रयास किया. उसने चापड़ से पुलिस टीम पर हमले की कोशिश की. पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में फायरिंग कर आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया. आरोपी छात्र के पैर में गोली लगी. जिसके बाद उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

एक महीने से कॉलेज आ रहा था आरोपी छात्र 
अगले दिन शनिवार को मामले को संज्ञान में लेकर यूनाइटेड कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर एचपी शुक्‍ल ने आरोपी छात्र लारेब हाशमी को निलंबित कर दिया. प्रिंसिपल के मुताबिक, लारेब पिछले करीब एक महीने से पढ़ाई के लिए कॉलेज आ रहा था. लारेब का व्‍यवहार दूसरे छात्रों से बिल्‍कुल अलग थे. कॉलेज प्रबंधन ने जांच कमेठी भी गठित की है. 

शहीदों को सलामी देने सड़कों पर उमड़ा सैलाब, कैप्टन शुभम गुप्ता अमर रहें के नारे गूंजे

Trending news