7 दिन बाद जिंदगी की जंग हार गई अमेठी की बेटी, छेड़खानी से तंग आकर लगाई थी आग

आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराते हुए पीड़िता के भाई ने आरोप लगाया था कि मुंबई में रहने वाला एक शख्स, जो इसी गांव का है, वह पीड़िता को शादी करने के लिए फोर्स करता था और जान से मारने की धमकी देता था.  

7 दिन बाद जिंदगी की जंग हार गई अमेठी की बेटी, छेड़खानी से तंग आकर लगाई थी आग
सांकेतिक तस्वीर.

अमेठी: मुंबई में बैठकर एक युवक अपने गांव की ही एक लड़की को बार-बार फोन करता था और शादी करने के लिए दबाव डालता रहता था. इस प्रताड़ना से तंग आ कर लड़की ने 7 दिन पहले खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली. बुरी तरह से झुलसी पीड़िता को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया था, जहां वह 7 दिन से जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही थी. लेकिन शनिवार को लखनऊ में उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. घटना के तीसरे दिन पीड़िता के भाई की तहरीर पर 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था, जिनमें से दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.   

ये भी पढ़ें: प्रयागराज की सड़कों पर खड़े थे 'यमराज', बोले- "नियमों का पालन न किया तो ले जाऊंगा अपने साथ"

हालत नाजुक देख लखनऊ किया गया था रेफर
मामला शिवरतन गंज थाना क्षेत्र के गांव जियापुर का है, जहां 20 नवंबर को पीड़िता ने अपने घर के बाथरुम में पेट्रोल डालकर खुद को आग के हवाले कर लिया था. इसके बाद परिजनों द्वारा गम्भीर अवस्था में उसे कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर, जगदीशपुर ले जाया गया. वहां पर डॉक्टर्स ने हालत नाजुक देख पीड़िता को लखनऊ के सिविल अस्पताल रेफर कर दिया था. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान से लोहा ले शहीद हुआ देश का बेटा, आज सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

भाई ने दर्ज कराई रिपोर्ट
पीड़िता के भाई मुजीब अहमद ने मोहम्मद जसीम उर्फ बल्लू समेत चार लोगों के खिलाफ पुलिस को दी गई तहरीर में बताया था कि मोहल्ले का ही एक शख्स बब्लू, जो मुंबई में रहता है, उसकी बहन से शादी के लिये जबरदस्ती करता था और बार-बार फोन कर उसपर दबाव डालता था. जब बहन ने शादी से इनकार कर दिया, तो बब्लू जान से मारने की धमकी देने लगा. इस बात से डरी-सहमी पीड़िता ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली.

WATCH LIVE TV