प्रयागराज की सड़कों पर खड़े थे 'यमराज', बोले- "नियमों का पालन न किया तो ले जाऊंगा अपने साथ"

ट्रैफिक पुलिस ने इस दौरान लोगों को बारीकी से समझाया कि हेलमेट पहनना कितना जरूरी है. अगर किसी एक्सीडेंट में उन्हें कुछ हो जाएगा तो उनके परिवार वालों का क्या होगा?

प्रयागराज की सड़कों पर खड़े थे 'यमराज', बोले- "नियमों का पालन न किया तो ले जाऊंगा अपने साथ"

मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: प्रदेश में 1 नवंबर से यातायात महीना (Traffic Month) मनाया जा रहा है. इसी क्रम में संगम नहरी प्रयागराज में ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को जागरूक करने का नया तरीका अपनाया है. SP ट्रैफिक अखिलेश भदौरिया प्रतीकात्मक रूप से यमराज के साथ सड़कों पर दिखाई दिए. एसपी ने यमजराज और उनके दूतों को साथ लेकर सुभाष चौराहे पर चेकिंग की. दूतों ने भी बिना हेलमेट वालों को दौड़ा-दौड़ा कर पकड़ा और ट्रैफिक पुलिस से उनका चालान कटवाया. साथ ही यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया.

ये भी पढ़ें: शादी की रात ही फौजी ने की ऐसी हरकत, नाराज दुल्हन ने लौटा दी बारात

परिवार को बीच में लाया गया, तब समझ आई बात
ट्रैफिक पुलिस ने इस दौरान लोगों को बारीकी से समझाया कि हेलमेट पहनना कितना जरूरी है. अगर किसी एक्सीडेंट में उन्हें कुछ हो जाएगा तो उनके परिवार वालों का क्या होगा. इसके अलावा, जो महिलाएं बिना हेलमेट के स्कूटी ले कर निकली थीं, उन्हें भी रोक कर उनका चालान काटा गया. साथ ही, फ्री हेलमेट भी बांटे गए. 

ये भी पढ़ें: ऐसे लोगों से कोरोना फैलने का ज्यादा खतरा, बचाव के लिए इन चीजों का रखें ध्यान

हेलमेट नहीं लगाया तो होंगे नरक के दर्शन 
यातायात विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से प्रतीकात्मक रूप से यमराज और उनके दूतों को टीम में शामिल किया गया था. इस दौरान यमराज गदा लेकर पहुंचे और जिन लोगों ने हेलमेट नहीं लगाए थे, उन्हें अपने साथ ले जाने की बात कही. 

WATCH LIVE TV