VIDEO: बद्रीनाथ में ग्लेशियर टूटने से आया बर्फ का सैलाब, कैमरे में कैद हुआ नजारा

जबरदस्त बर्फबारी के बाद जब बीआरओ के जवानों द्वारा बद्रीनाथ मार्ग खोलने का काम शुरू कर रहे थे, इसी दौरान बद्रीनाथ एनएच 58 पर पागल नाले के समीप ये एवलॉन्च ऊपर पहाड़ से टूटकर आया. 

VIDEO: बद्रीनाथ में ग्लेशियर टूटने से आया बर्फ का सैलाब, कैमरे में कैद हुआ नजारा

पुष्कर चौधरी/चमोली: उत्तराखंड के पहाड़ी हिस्सों में बर्फबारी जारी है. इसके चलते मैदानी इलाकों में भी पारा लगातार गिर रहा है. वहीं, चमोली में इस बार दिसंबर में हुई बर्फबारी के बाद बद्रीनाथ धाम से एक बार फिर बर्फ का पहाड़ टूटने की खबर सामने आई है. दरअसल, बद्रीनाथ धाम के समीप पागल नाले के पास एक बार फिर से ग्लेशियर टूटने की घटना हुई है. ग्लेशियर टूटने के बाद भारी मात्रा में सैलाब की तरफ बहती बर्फ का नजारा कैमरे में कैद हो गया है. जबरदस्त बर्फबारी के बाद जब बीआरओ के जवानों द्वारा बद्रीनाथ मार्ग खोलने का काम शुरू हुआ. उस दौरान बद्रीनाथ एनएच 58 पर पागल नाले के समीप ये एवलॉन्च ऊपर पहाड़ से टूटकर आया और सैलाब की तरह भारी मात्रा में बर्फ बहती दिखाई दी.

यहां देखें वीडियो...

गनीमत रही कि इस एवलॉन्च की चपेट में कोई भी नहीं आया. जबकि यहां बीआरओ के जवान इस समय इस मार्ग को खोलने का काम कर रहे थे. तस्वीरों में देख सकते हैं कि किस तरह बर्फ सैलाब बनकर सड़क पर और सड़क से भी नीचे गिर रही है. बीआरओ के जवान और मजदूर यहां मार्ग को खोलने का काम कर रहे हैं. विषम परिस्थितियों में भी इन जवानों का हौसला नहीं डगमगाता और बार-बार ग्लेशियर टूटने के बावजूद भी बीआरओ के जवानों ने बद्रीनाथ मार्ग को खोल बद्रीनाथ से जोशीमठ तक मार्ग को सुचारू किया.