अयोध्या के विकास में चार चांद लगाएंगी इलेक्ट्रिक गाड़ियां, इको-फ्रेडली बनेगी रामनगरी

अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के नाम से बनने वाला एयरपोर्ट 2021 में शुरू हो जाएगा. इसके अलावा, पर्यावरण को देखते हुए नगर निगम क्षेत्र में कई पौधे लगाएगा.

अयोध्या के विकास में चार चांद लगाएंगी इलेक्ट्रिक गाड़ियां, इको-फ्रेडली बनेगी रामनगरी

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में अवसरों को देखते हुए और पर्यावरण को संरक्षित करते हुए अयोध्या क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाए जाने की कवायद शुरू हो गई है. यही नहीं, इस बार अयोध्या नगर निगम ने डीजल और पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियों को बंद कर इलेक्ट्रिक व्हीकल और बैटरी वाली टैक्सी चलाने की कार्य योजना बनाई है.

ये भी देखें: 28 साल बाद रामलला को सर्दियों में आराम, सेवा में लगाए गए हीटर, पहनाए गर्म कपड़े, देखें PHOTOS

अयोध्या में दौड़ेंगी इलेक्ट्रिक बसें
रामनगरी में विकास के लिए बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं. अयोध्या के पर्यटक विकास को लेकर नगर निगम विशेष तरीके की तैयारी कर रहा है. अयोध्या के पर्यावरण को बचाने के साथ शहर को इको-फ्रेंडली बनाने के लिए नगर निगम टूरिस्ट्स को इलेक्ट्रिक बसों से अयोध्या भ्रमण कराएगा. इसके लिए नगर निगम ने 3 इलेक्ट्रिक कारें खरीदी हैं. इनके माध्यम से अयोध्या में और लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जाएगा. इन इलेक्ट्रिक बसों और नगर निगम द्वारा उपलब्ध कराए गए गाइड की मदद से अयोध्या के मठ-मंदिरों, धार्मिक स्थलों और राम जन्मभूमि परिसर का दर्शन कराया जाएगा.

ये भी देखें: रूम हीटर कर सकता है आपको बीमार, चलाते समय कमरे में रखें पानी भरी बाल्टी

जल्द होंगे अयोध्या में ये बड़े बदलाव
बता दें, अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के नाम से बनने वाला एयरपोर्ट 2021 में शुरू हो जाएगा. इसके अलावा, पर्यावरण को देखते हुए नगर निगम क्षेत्र में कई पौधे लगाएगा. साथ ही, अयोध्या में 5 मल्टीलेवल कार पार्किंग बनाई जाएंगी. एक मल्टीलेवल कार पार्किंग बनकर तैयार भी हो चुकी है.

ये भी देखें: बेटे का शव मिलने पर परिजनों ने जाम किया NH-730, कहा-जब तक सीएम नहीं आएंगे, नहीं हटेंगे

PM और CM के नेतृत्व में हो रहा विकास
अयोध्या नगर निगम के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय का कहना है कि अयोध्या में जन-सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा और पर्यावरण को संरक्षित करते हुए अयोध्या के विकास को गति दी जाएगी. 2021 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में अयोध्या नगर निगम अयोध्या में बहुत विकास कर लेगा.

WATCH LIVE TV