close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Ayodhya Verdict: मायावती ने की शांति की अपील, अखिलेश ने कार्यक्रम किए रद्द

अयोध्या मामले के फैसले के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सतर्क रहने की हिदायत दी है. पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू है. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अयोध्या में अर्धसैनिक बलों के 4000 जवानों को तैनात किया गया है.

Ayodhya Verdict: मायावती ने की शांति की अपील, अखिलेश ने कार्यक्रम किए रद्द
फाइल फोटो

लखनऊ: अयोध्या जमीन विवाद (Ayodhya land dispute) का फैसला (Ayodhya verdict) पढ़ा जा रहा है.  इसे लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शांति की अपील की है तो वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhliesh Yadav) ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. 

 

 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'अयोध्या प्रकरण अर्थात रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मालिकाना हक विवाद के सम्बंध में फैसले पर इंतजार की घड़ी समाप्त हुई जिस पर आज मानीनय सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्णय सुनाया जाने वाला है. सभी लोगों से पुन: अपील है कि वे कोर्ट का फैसला स्वीकार करें व इसका सम्मान करें तथा शान्ति बनाए रखें.'

उधर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अपने कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं.  अखिलेश यादव आज शनिवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करने वाले थे, उसे रद्द कर दिया गया है।

आपको बता दें कि अयोध्या मामले के फैसले के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सतर्क रहने की हिदायत दी है. पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू है. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अयोध्या में अर्धसैनिक बलों के 4000 जवानों को तैनात किया गया है.

 

सुप्रीम कोर्ट ने इस संवेदनशील मुकदमे की 40 दिन तक मैराथन सुनवाई करने के बाद गत 16 अक्टूबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. देश के संवेदनशील मामले में फैसले को देखते हुए देशभर में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं.